हरिद्वार। CM पुष्कर सिंह धामी ने मंलगवार को हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जहां उन्होंने ओम पुल, निकट डामकोठी स्थित गंगा घाट पर अन्य राज्यों से आए देवभूमि आए कांवड़ियों के चरण धोकर और फूल माला पहना कर स्वागत किया। इस दौरान CM ने कांवड़ियों से बातचीत कर प्रशासन की गई व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। साथ ही हर की पैड़ी से लेकर नारसन बॉर्डर तक हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूल भी बरसाया गया।

कांवड़ यात्रा के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य कैंप

मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य कैंप, शौचालय, पार्किंग, टीन शेड, विश्राम स्थल की पर्याप्त व्यवस्था की है। पिछले साल के मुकाबले इस साल व्यवस्थाओं को और अधिक सुधारा गया है। पिछले साल कांवड़ यात्रा में करीब 4 करोड़ से अधिक कांवड़िए देवभूमि आए थे। भोलेनाथ की कृपा से पिछले साल की यात्रा सकुशल संपन्न हुई।

इसे भी पढ़ें: बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर भूस्खलन, सड़क का 10 मीटर हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, हजारों यात्री फंसे

इसे भी पढ़ें: भारतीय दल में बॉक्सिंग समीक्षक बने डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष बोले- प्रदेश के लिए गर्व की बात

हरिद्वार देश की श्रद्धा का केंद्र

सीएम ने हरिद्वार देश की श्रद्धा का केंद्र है। इस पवित्र जगह मां गंगा और भगवान भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद है। सावन महीने में कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व है। राज्य सरकार को कांवड़ियों का स्वागत करने का सौभाग्य मिला है। कांवड़ यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाकर सरकार इस यात्रा में कांवड़ियों का सहयोगी बनकर कार्य कर रही है। कांवड़ियों की सेवा करना सभी के लिए पुण्य का काम है।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक