शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक ने अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासियों का अधिकार छीना जा रहा है। डिंडोरी अनूपपुर के पास बांध बन रहा है। बांध के चलते आदिवासियों की जमीन चिन्हित की गई है। उन्हें बेघर किया जा रहा है। अफसर नियमों की अनदेखी कर काम कर रहे हैं।

मंगलवार को कांग्रेस विधायक फुंदेलाल मार्को ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। फुंदेलाल ने कहा कि डिंडोरी अनूपपुर के पास बांध के लिए जमीन चिन्हित की गई है। जिससे अनूपपुर के 99 प्रतिशत आदिवासी बेघर हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि ग्राम सभा से इसकी अनुमति नहीं ली गई है।

ये भी पढ़ें: BJP MLA ने अपनी सरकार को दी चुनौती: कहा- कार्रवाई बंद नहीं की तो परिणाम भुगतने होंगे, ये है पूरा मामला

फुंदेलाल मार्कों ने कहा कि अफसर नियमों की अनदेखी कर काम कर रहे हैं। पैसा एक्ट लागू होने के बाद भी आदिवासियों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। बाढ़ क्षेत्र में भी कांग्रेसी नेताओं ने दौरा किया। कटनी समेत तान्या क्षेत्र में हालत गंभीर है। कई लोग बेघर हुए है, महामारी का डर है।

ये भी पढ़ें: मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस ने चीफ सेकेट्री को भेजा नोटिसः MP सरकार ने वित्त मंत्रालय को नहीं भेजी खर्च की रिपोर्ट

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m