हरिद्वार। उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में लगातार बढ़ती हुई तीर्थयात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए सरकार ने मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसके अंतर्गत समस्त क्षेत्र का विकास किया जाएगा। आज मंलगवार को हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मास्टर प्लान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के मार्गदर्शन में मां गंगा जी के तट पर भी अन्य धार्मिक कॉरिडोर की दर्ज पर ऋषिकेश-हरिद्वार कॉरिडोर का निर्माण कराए जाना प्रतावित किया है।

सीएम धामी ने कहा कि, उसके लिए एक समय सीमा भी तैयार किया गया है। सभी जानते हैं कि हरिद्वार में विभिन्न पर्वाें पर पूरे देशभर के अनेक श्रद्धालु विभिन्न पर्वाें पर आते हैं और इनकी संख्या हर साल लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार हमें सुविधाएं बनानी है। इसी को ध्यान में रखते हुए आने वाले 50-60 सालों के बाद यहां किस स्थिति का हमको सामना करना पड़ेगा, क्या हमारे सामने उस समय चुनौतियां होगी। उस पर विचार करते हुए एक मास्टर प्लान तैयार कर विकास किया जाना है। जिसके संबंध में हमारी सरकार बहुत गंभीरता से विचार कर रही है और सभी पक्षों का ध्यान रखते हुए सभी की सहमति से हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: CM धामी ने शिवभक्तों के धोए चरण: हेलीकॉप्टर से बरसाया गया फूल, कहा- कांवड़ियों की सेवा करना पुण्य का काम

गौरतलब है कि आज सीएम धामी हरिद्वार के ओम पुल, निकट डामकोठी स्थित गंगा घाट में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। जहां कांवड़ियों के चरण धोकर और फूल माला पहना कर स्वागत किया। CM ने कांवड़ियों से बातचीत कर प्रशासन की गई व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह सभी बातें कही।

इसे भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय दल में बॉक्सिंग समीक्षक बने डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष बोले- प्रदेश के लिए गर्व की बात

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक