शिखिल ब्यौहार, भोपाल। सावन में जहां पूरे देश भर के शिव भक्त मंदिरों में जाकर महादेव के दर्शन कर रहे हैं और उनसे आशीरवाद ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल में शिवजी को इंसानों की कैद से मुक्त कराया गया है। यहां कुछ बदमाशों ने शिव मंदिर पर ताला लगाकर उसे बंद कर दिया था। साथ ही बाहर बड़ी-बड़ी टीन लगाकर छिपा दिया गया था। बजरंग दल और VHP ने इसे लेकर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद फैक्ट्री संचालक अरसद और असीम को गिरफ्तार कर मंदिर का ताला खुलवाया गया। और फिर ढोल-नगाड़ों के साथ भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया।   

MP से गायब 4 कॉलेज छात्राएं मुंबई में मिलीं: स्टेशन पहुंची तो सामने खड़ी थी GRP, दमोह से पुलिस की टीम हुई रवाना

दरअसल गोविंदपुरा क्षेत्र का यह पूरा मामला है। इंडस्ट्रियल एरिया में प्लाट नंबर 27 B पर एक फैक्ट्री स्थित है। जिसके अंदर 24 साल पुराना शिव मंदिर है। फैक्ट्री कोरोना काल से बंद थी। वहां पर मौजूद मंदिर को भी कुछ लोगों ने टीन की शेड से ढंक दिया था। साथ ही इस पर ताला लगा दिया था। इसकी जानकारी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद को लगी तो उन्होंने फैक्ट्री के बाहर घंटों तक प्रदर्शन किया। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गई। 

बड़ी खबरः मदरसा बोर्ड ने कागजों पर चल रहे 56 मदरसों की मान्यता रद्द की, DEO की जांच रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

बजरंग दल ने आरोप लगाया कि अरसद और असीम का यह पूरा कारनामा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बदमाशों ने बेलपत्र, तुलसी के पौधे समेत हिंदू मान्यताओं से संबंधित वृक्षों को भी काट दिया। साथ ही मंदिर का घंटा और शेषनाग भी ले गए।

MP में कुत्ते का किडनैप: शहडोल में पालतू डॉग को बिस्किट खिलाकर ले गए बदमाश, Video Viral

तत्काल गिरफ्तारी मांग को लेकर किया आंदोलन  

पुलिस का कहना है कि यह फैक्ट्री जो है तीन बार बेची गई थी। जब फैक्ट्री शुरू हुई तब इसमें मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। तीसरी बार जब बेची गई तो इसका मंदिर जो था उसे बंद कर दिया गया। बीते तीन दिनों से लोग परेशान हो रहे थे क्योंकि मंदिर के गेट पर बड़े-बड़े टीन लगा दिए गए, और मुख्य द्वार को भी टीन से पैक कर दिया गया।  

दर्शन के नाम पर दलाली : ओंकारेश्वर में 4 कथित पंडा गिरफ्तार, SP बोले- कोई श्रद्धालुओं से पैसे मांगे तो तुरंत पुलिस को बताएं

फिर पुलिस ने बजरंगियों के प्रेशर के बाद मंदिर को खोलने के लिए टीन हटाया और अंदर जाकर सर्चिंग की देखा गया कि अंदर तुलसी के पेड़ उखाड़े गए थे। बेलपत्र के पेड़ उखाड़े गए था। इसके बाद पंडित को बुलाया गया और ढोल नगाड़ों के साथ विधिवत भगवान का रुद्राभिषेक किया गया। अभिषेक करने के बाद पुलिसवाला फिलहाल वहां तैनात है और भगवान शिव लोगों को दर्शन दे रहे हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m