देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का सितम जारी है। मंलगवार को प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश हुई, जबकि मैदानी इलाकों में बूंदा-बांदी ने उमस बढ़ा दी है। मौसम विभाग की मानें तो कल यानी बुधवार को राजधानी देहरादून और टिहरी सहित 7 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में टिहरी के सभी स्कूलों मे अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अन्य जिलों में भी तेज बारिश की चेतावनी संभावना जताई गई है। 31 जुलाई और 1 अगस्त को भारी बारिश के आसार हैं। ऐसे में पर्वतीय जिलों में यात्रा करने से लोगों को बचना होगा। इसके अलावा भूस्खलन और संवेदनशील इलाकों में दिन के साथ रात के समय में भी सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

इसे भी पढ़ें: ऋषिकेश-हरिद्वार कॉरिडोर का निर्माण! सीएम धामी ने बताया मास्टर प्लान, बोले- सरकार बहुत गंभीरता से विचार कर रही है

इधर, टिहरी जिले में भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए प्रशासन कल स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। गौरतलब है कि प्रशासन ने सभी विद्यालयों और सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और चंपावत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: CM धामी ने शिवभक्तों के धोए चरण: हेलीकॉप्टर से बरसाया गया फूल, कहा- कांवड़ियों की सेवा करना पुण्य का काम