शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का प्रस्ताव पारित किया है। वहीं 450 रुपए के सिलेंडर की घोषणा पर सियासी आग लग गई है। इसे लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। एक ओर जहां कांग्रेस ने आरोप लगाया है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने आरोपों पर पलटवार किया है।

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने सरकार ने कहा कि जिन्हें उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है, उन्हें 450 में सिलेंडर देंगे। जबकि बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में है लाडली बहनों को इसी दर पर सुविधा देने की बात कई मंचों से बीजेपी के नेताओं ने कही थी। अब अपनी ही घोषणा से मुकर झुनझुना पकड़ा रहे हैं। सरकार प्रदेश की महिलाओं के साथ छलावा कर रही है। वोट लिए लेकिन वादे जो अब कभी पूरे नहीं होने वाले है, जिन्हें मिलेगा लाभ वह 40 लाख है और लाडली बहन में जो हितग्राही है वह एक करोड़ के पार हैं। बीजेपी सरकार ने सिर्फ वादा पूरा करने का नाटक किया है। विपक्ष अपनी भूमिका निभाते हुए सरकार को उसका वादा याद दिलाएगा।

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट के फैसलेः रक्षाबंधन पर लाडली बहनों को 250 और 450 रुपए में सिलेंडर देने पर लगी मुहर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बीमा का प्रस्ताव पारित

बीजेपी का पलटवार

इस पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अजय धवले ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहनाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है। आज कैबिनेट के माध्यम से इस योजना के पहले चरण का पूरा करने का काम किया है। कांग्रेस बार-बार आरोप लग रही थी कि सारी योजनाएं बंद कर देगी, लेकिन यह झूठ है। कैबिनेट के माध्यम से हम योजनाओं को संचालित कर रहे हैं। राखी के त्योहार पर सरकार का बड़ा तोहफा है। संकल्प पत्र के सभी बिंदु प्रतिबद्ध हैं। बहनाओं के सम्मान को आगे बढ़ते हुए ही यह घोषणा की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m