कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। दिल्ली में हुए कोचिंग सेंटर हादसे के बाद MP में भी बेसमेंट के कमर्शियल उपयोग पर सख्त कर्रवाई शुरू कर दी गयी है। ग्वालियर के पॉश इलाके सिटी सेंटर पर एयरटेल ऑफिस को बेसमेंट का उपयोग करने और फायर सेफ्टी NOC न होने पर सील करने की कार्रवाई की गई। वहीं शहर में संचालित कोचिंग सेंटरों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

CM के सख्त निर्देश मिलने के बाद से बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटरों पर संचालक ताला डाल कर फरार हो गए है। ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह का कहना है कि हाईकोर्ट के सख्त निर्देश हैं कि बेसमेंट का कमर्शियल उपयोग ना हो। ऐसे में फायर सेफ्टी सहित सभी जरूरी नॉर्म्स को देखकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली बेसमेंट हादसे के बाद मोहन सरकार अलर्ट: सीएम ने कोचिंग सेंटरों के सर्वे करने के दिए निर्देश, Basement में चल रहे संस्थानों की मांगी रिपोर्ट

वहीं कलेक्टर रुचिका चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेष अभियान के तहत कोचिंग सेंटरों पर सुरक्षा मानकों की व्यवस्था हो, इसकी जांच करने के साथ जो लोग बेसमेंट का कमर्शियल उपयोग कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसे में नगर निगम के साथ कोऑर्डिनेशन कर जिला प्रशासन ऐसी जगह की पहचान कर उन पर कार्रवाई कर रहा है जो कि अब सतत जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में 3 क्लासरूमः आने और जाने का एक ही रास्ता, जिला प्रशासन ने लगाया सील

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m