शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के सिंगरौली में बोरवेल हादसे में बच्ची की मौत के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एक्शन मोड में आ गए हैं। सीएम ने ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले पीएचई के सहायक यंत्री और चितरंगी के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी दी है। 

हिरासत में नर्सिंग और डेंटल छात्र: वल्लभ भवन लेकर पहुंची पुलिस, स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात के लिए अड़े हुए थे स्टूडेंट

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, सिंगरौली जिले की जनपद पंचायत चितरंगी के एक गांव में 3 वर्षीय बालिका के खुले बोरवेल में गिरने से कल दुखद मृत्यु हुई थी। इसमें खुले बोरवेल/नलकूप/ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले सिंगरौली जिले में पदस्थ सहायक यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उपखंड देवसर एवं तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चितरंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।

गौरतलब है कि कल 3 साल की मासूम सौम्या खेलते हुए घर के नजदीक बने 100 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी। करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद SDRF की टीम ने उसे निकाला जिसके बाद मेडिकल के लिए उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m