हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार में आयोजित ‘शिव समागम’ कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां उन्होंने पुस्तक ‘The Eternal Lord Great Shiva Temples of Uttarakhand’ का विमोचन किया। जिसे हरिद्वार जिला प्रशासन ने तैयार किया है। भगवान शिव को समर्पित पुस्तक का विमोचन ओम घाट पर हजारों कावड़ियों के बीच किया गया।

अवस्थित महत्वपूर्ण शिव मंदिरों का विस्तृत वर्णन

दरअसल, यह पुस्तक भगवान शिव के महानतम स्वरूप सदाशिव से प्रेरित है। जानकारी के मुताबिक, पुस्तक में उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में अवस्थित महत्वपूर्ण शिव मंदिरों का विस्तृत वर्णन है। लोकप्रिय मंदिरों के अलावा राज्य के सुदूर क्षेत्रों में स्थित ऐसे शिव मंदिरों के विषय में भी अनूठी जानकारियां उपलब्ध कराई गई है। जिनके बारे में सामान्य जन की जानकारी बहुत अधिक नहीं रही है। राज्य में पहली बार इस प्रकार की कॉफी टेबल बुक का प्रकाशन किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, टिहरी में बंद रहेंगे स्कूल

गौरतलब है कि आज सीएम ने हरिद्वार में अन्य राज्यों से आए देवभूमि आए कांवड़ियों के चरण धोकर और फूल माला पहना कर स्वागत किया। इस दौरान CM ने कांवड़ियों से बातचीत कर प्रशासन की गई व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। साथ ही हर की पैड़ी से लेकर नारसन बॉर्डर तक हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूल भी बरसाया गया।

इसे भी पढ़ें: ऋषिकेश-हरिद्वार कॉरिडोर का निर्माण! सीएम धामी ने बताया मास्टर प्लान, बोले- सरकार बहुत गंभीरता से विचार कर रही है

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक