रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ स्टील उद्योंगों ने उत्पादन बंद कर दिया है. 29 जुलाई से लगभग 150 मिनी स्‍टील प्‍लांट और 50 अन्‍य स्पंज आयरन प्लांट में ताला लटका हुआ है। वहीं स्टील प्लांट के इस बड़े प्रदर्शन से प्रदेश में सियासत भी गरमा गई है. इस बीच आज CM हाउस में छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित की गई, जिसमें मुख्यमंत्री ने उद्योग मंत्री के नेतृत्व में सभी पक्षों को सुना।

छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी ने बताया कि CM हाउस में आयोजित बैठक सकारात्मक रही है। बैठक के नतीजे 2 तारीख की बैठक में तय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री ने उद्योग मंत्री के नेतृत्व में सभी पक्षों को सुना। इस दौरान बिजली विभाग और उद्योग विभाग ने अपनी-अपनी प्रजेंटेशन दी। CM ने गड़बड़ियों को समझ लिया है।

2 अगस्त को होगा निर्णय

अनिल नचरानी ने बताया कि आयरन स्पंज उद्योग बंद होने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। यदि 2 तारीख तक समस्या का समाधान नहीं होता है तो लोहे की कीमतों में 5-10% तक बढ़ोतरी हो सकती है।

जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

अनिल नचरानी ने बताया कि आगामी 2 अगस्त तक अनिश्चितकालीन हड़ताल में रहेंगे। आगे क्या करना है साथियों के साथ चर्चा करके अवगत कराएंगे। कल साथियों के साथ बैठेंगे और आज जो बात हुई है उसको लेकर चर्चा करेंगे। जो उद्योग बंद है वो बंद रहेंगे क्योंकि दो दिन का समय दिया गया है, चर्चा सकारात्मक हुई है इस हड़ताल को हम बड़ा रूप नहीं देंगे। रायगढ़ जैसे अन्य उद्योग क्षेत्र हड़ताल से जुड़ने वाले थे उनको हम रोकेंगे। अनिश्चितकालीन हड़ताल का विस्तार नहीं करेंगे जो जारी है वहीं जारी रहेगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H