सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने लाड़ली बहनों को 450 रूपये में गैस सिलेण्डर देने की योजना की कैबिनेट में स्वीकृति पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव की लाड़ली बहनों के प्रति स्नेह का परिणाम है कि उन्होंने राज्य सरकार के वित्तीय संशाधनों से लाड़ली बहनों को यह लाभ देना निर्णय लिया है।

इससे लगभग 40 लाख बहनें लाभान्वित होंगी। मंत्री राजपूत ने कहा कि लाडली बहनों के प्रति मुख्यमंत्री का सम्मान और अपार स्नेह के कारण ही उन्होंने रक्षाबंधन के पूर्व बहनों को 250 रुपए का अतिरिक्त लाभ भी प्रदान किया है।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया है कि मंत्रि-परिषद द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के समस्त गैस कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं और गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शनधारी लाड़ली बहनों को गैस सिलेंडर रिफिल पर अनुदान राशि के भुगतान के लिये दो योजनाओं का अनुमोदन किया गया है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये योजना क्रमांक 1370 रसोई गैस सहायता योजना (उज्ज्वला) एवं योजना क्र. 1387 रसोई गैस सहायता योजना (गैर उज्ज्वला) की स्वीकृति दी गई है। अब वित्तीय वर्ष 2024-25 से इस योजनांतर्गत हितग्राहियों को राशि का भुगतान इन योजनाओं से किया जायेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m