Caste Of Rahul Gandhi: संसद के मानसून सत्र (parliament monsoon session) के दौरान मंगलवार को अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। हमेशा जातिगत जनगणना की बात करने वाली कांग्रेस से BJP सांसद ने लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जाति (Rahul Gandhi caste) पूछ ली। इसके बाद कांग्रेस (Congress) भड़क गई और सभी विपक्षी संसद में जमकर हंगामा किया।

Yashashree Shinde: हड्डियां तोड़ीं, प्राइवेट पार्ट पर दिए गहरे जख्म, पत्थर से कुचला चेहरा… आखिर यशश्री से कातिल को क्यों थी इतनी नफरत, पढ़े इनसाइड स्टोरी

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार (30 जुलाई) को लोकसभा में दिए भाषण के दौरान कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जाति पूछ ली। उन्होंने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राहुल का नाम लिए बिना सवाल किया। इसे लेकर सदन में काफी ज्यादा हंगामा मच गया।। नेता प्रतिपक्ष राहुल ने अनुराग के जाति पूछने को अपना अपमान बताया और कहा कि यह उन्हें जातिगत जनगणना की अपनी मांग पर अड़े रहने से नहीं डिगा पाएगा।

Wayanad Landslide: केरल के वायनाड में कुदरत का कहर… अब तक 145 मौतें, 200 से अधिक लापता, इधर मौसम विभाग ने 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

हालांकि, इस पूरे विवाद के बीच अब खुद कांग्रेस की तरफ से बयान सामने आया है, जिसमें पार्टी नेताओं ने बताया है कि नेता प्रतिपक्ष की जाति क्या है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “जब उन्होंने (अनुराग ठाकुर) कहा कि राहुल गांधी अपनी जाति नहीं जानते हैं तो उनका क्या मतलब है? उन्हें गांधी परिवार और कांग्रेस से समस्या है। वे राहुल गांधी की जाति जानना चाहते हैं तो वह ‘शहादत’ है।

Rahul Gandhi को याद आई महाभारत: अभिमन्यु, कर्ण, शकुनि और अश्वत्थामा… का नाम लेते हुए 21वीं सदी के ‘चक्रव्यूह’ का जिक्र करते हुए PM मोदी को क्या-क्या नहीं कह डाला- 21st century ‘Chakravyuh’

राहुल गांधी के सामने खड़े होने की नैतिक हैसियत नहीं: सुप्रिया श्रीनेत

वहीं कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत भी अनुराग ठाकुर पर करारा निशाना साधा। श्रीनेत ने कहा कि आप राहुल गांधी की जाति जानना चाहते हैं? किसके पर-दादा इस देश की आजादी के जंग के दौरान साढ़े नौ साल जेलों में रहे? किसके दादा ने इस देश पर अपनी उम्र खपा दी? किसकी दादी और पिता ने इस देश के लिए शहादत दी? किसकी मां लांछन सुनकर भी इस देश के लिए समर्पित हैं? और खुद राहुल गांधी? उनके सामने खड़े रहने की न तो आपकी नैतिक हैसियत है और ना कद।

11 रुपये में हग, 115 रुपये में Kiss… यहां किराए पर मिलती है गर्लफ्रेंड, जानिए – Street Girlfriend Service

इन लोगों से जाकर पूछो राहुल की जाति

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “राहुल गांधी की जाति जाननी है तो जाकर रामचेत मोची से पूछिए, सब्जी बेचने वाले रामेश्वर से पूछिए, निर्भया की मां से पूछिए, हाथरस की गुड़िया के परिवार से पूछिए, शहीद अग्निवीरों के परिवार से पूछिए, करोड़ों दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछड़ों से पूछिए, जिनके हक की लड़ाई वो लड़ रहे हैं. एक बात याद रखियेगा राहुल गांधी और INDIA गठबंधन ने ठान लिया है, जातिगत जनगणना तो हो कर रहेगी.

Supreme Court: दिल्ली के बाहर एक और सुप्रीम कोर्ट! जानिए किस राज्य में बनेगा ‘रीजनल सुप्रीम न्यायालय’

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H