कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने खंडवा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। दरअसल खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे नरेंद्र पटेल ने हाई कोर्ट में चुनाव याचिका दायर की हैं।  जिसमें कहा गया है कि भाजपा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने अपने हलफनामे में उनके डिफाल्टर होने की जानकारी छिपाई है। 

MP की खराब सड़कों से मंत्री भी परेशान: धर्मेंद्र लोधी ने PWD मंत्री राकेश सिंह को लिखा पत्र, गड्ढों के कारण हो रही दुर्घटना

याचिका के माध्यम से कहा गया है कि भाजपा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पर सहकारी बैंक का लोन डिफॉल्ट करने का मामला है। जिसे उन्होंने अपने एफिडेविट में छुपाया है। याचिका के माध्यम से कहा गया कि नियम अनुसार यह जानकारी शपथ पत्र में अनिवार्य रूप से देनी  चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। लिहाजा उनका नामांकन दूषित हो गया। 

आदिवासी महिलाओं के साथ मारपीट का मामला: कांग्रेस विधायक की बढ़ी मुश्किलें, घटना पर राज्य मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

 इसकी शिकायत को गंभीरता से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र निरस्त कर देना था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया, लिहाजा मामले में हाईकोर्ट ने भाजपा सांसद समेत अन्य को नोटिस जारी कर चार हफ्ते का समय मांगा है। साथ ही मामले में अगली सुनवाई 4 सितंबर को तय की गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m