Israel Revenge: दो देश और दो बड़े दुश्मन.. दो देशों की बीच की दूरी 2,000 किमी से अधिक। एक हमास (Hamas) चीफ इस्माइल हानिया (Ismail Haniyeh) कड़े पहरे में ईरान (Iran) में बैठा है तो दूसरा हिजबुल्लाह (Hezbollah) का शीर्ष कमांडर फउद शुकर (fuad shukr) लेबनान (Lebanon) में। दोनों ही इजरायल के कट्टर विरोधी। 24 घंटे और दोनों का काम तमाम…एक को ईरान में घुसकर मारा तो दूसरे को लेबनान में घूसकर ढेर किया। यही है इजरायल का स्टाइल।

Wayanad Tragedy: 4 गांव बह गए, जो रात में सोया वो सुबह मलबे में मिला, बेजुबान तस्वीरें चीख-चीखकर बयां कर रही कहानी… 11 तस्वीरों में देखें वायनाड त्रासदी का दर्द

इजराइल अपने दुश्मनों का लगातार खात्मा कर रहा है। पहले मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हमला किया और हिजबुल्लाह के शीर्ष सैन्य कमांडर फउद शुकर को मार गिराया। उसके बाद मंगलवार-बुधवार की रात ईरान की राजधानी तेहरान में भी हमला कर दिया और हमास चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया है। इसी के साथ ही 7 अक्टूबर को हमास द्वारा हमला किए जाने का इजरायल ने बदला भी ले लिया।

राहुल गांधी ‘ड्रग्स’ लेते हैंः कंगना रनोट के दावे ने मचाई सनसनी, बोलीं- Rahul Gandhi का टेस्ट होना चाहिए कि कहीं वो Drugs का कंजम्प्शन तो… – Kangana Ranaut

ईरान में कैसे मारा गया हमास चीफ

इजरायल ने 7 अक्टूबर 2023 को अपनी धरती पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले का भी बुधवार को बदला ले लिया है। लेबनान के बाद 24 घंटे के अंदर ही इजरायल ने दूसरा बड़ा हमला ईरान की राजधानी तेहरान में किया। वहां आतंकी संगठन हमास के मुखिया इस्माइल हानिया को उसी के घर में घुसकर मार गिराया, जिसे 7 अक्टूबर के हमले का सरगना समझा जाता है।

Caste Of Rahul Gandhi: राहुल गांधी की जाति क्या है? अनुराग ठाकुर ने संसद में पूछा सवाल तो मचा बवाल, फिर खुद कांग्रेस ने ही बताया- Parliament Monsoon Session

एक दिन पहले ही हमास चीफ इस्माइल हानिया ने तेहरान में ईरान के सुप्रीम लीडर्स के साथ मुलाकात की थी। हानिया ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचा था। तेहरान में ईरान के मंत्रियों और बड़े नेताओं के साथ हानिया की मेल मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई हैं। उसके चेहरे पर तनिक भी शिनक या किसी चिंता के निशान नहीं हैं। इस तरह की किसी आशंका के कोई निशान नहीं कि चंद घंटे बाद ही इजरायल घर में घुस कर उसे मारने वाला है। इजरायल ऐसा सटीक हमला करने वाला है जिससे हानिया को बचने का भी मौका नहीं मिलेगा।

Delhi Metro में ‘चप्पल कांड’: दो युवक भिड़े तो होने लगी चप्पलबाजी, मची अफरा-तफरी, देखें VIDEO

इस्माइल हानिया की हत्या पर हमास ने क्या कहा

इस्माइल हानिया की हत्या के बाद हमास का बयान सामने आया है. उसका कहना है कि अल्लाह के मार्ग में मारे गए लोगों को मरा हुआ न समझो, बल्कि वे अपने रब के पास जीवित हैं। इस्लामिक रजिस्टेंस मूवमेंट हमास हमारे महान फिलिस्तीनी लोगों, अरब एंड इस्लामी राष्ट्र और दुनिया के सभी स्वतंत्र लोगों के बेटों के लिए शोक व्यक्त करता है। भाई नेता, शहीद, सेनानी इस्माइल हानिया, आंदोलन के नेता, जो नए ईरानी राष्ट्रपति के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के बाद तेहरान में अपने निवास पर एक विश्वासघाती ज़ायोनी छापे के परिणामस्वरूप गुजर गए। हम अल्लाह के हैं और उसी की पास लौटेंगे। यह जीत या शहादत का जिहाद है।

Yashashree Shinde: हड्डियां तोड़ीं, प्राइवेट पार्ट पर दिए गहरे जख्म, पत्थर से कुचला चेहरा… आखिर यशश्री से कातिल को क्यों थी इतनी नफरत, पढ़े इनसाइड स्टोरी

इजरायली एयरफोर्स की बमबारी में मारा गया फउद शुकर

इससे पहले इजरायली एयरफोर्स ने मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत पर बमबारी की, जिसमें हिजबुल्लाह का शीर्ष सैन्य कमांडर फउद शुकर मारा गया था। शुकर को हज मोहसिन के नाम से भी जाना जाता था। इजरायल ने अपने कब्जे वाले गोलान हाइट्स पर रॉकेट हमले के लिए फउद शुकर को ही जिम्मेदार ठहराया था। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, ‘हमारे लड़ाकू विमानों ने बेरूत में आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के सबसे वरिष्ठ सैन्य कमांडर और इसकी रणनीतिक इकाई के प्रमुख फउद शुकर को मार गिराया।

WhatsApp भारत में होगा बंद? राज्यसभा में मोदी सरकार के इस जवाब ने बढ़ाया कन्फ्यूजन


शुकर के हाथ इजरायलियों और कई अन्य मासूमों के खून से सने थेः डेनियल हगारी

डेनियल हगारी ने कहा कि शुकर एक आतंकवादी था जिसके हाथ इजरायलियों और कई अन्य मासूमों के खून से सने थे। उन्होंने कहा कि गाजा युद्ध की शुरुआत के बाद से, फउद शुकर ने इजराइल पर हिजबुल्लाह के हमलों का नेतृत्व किया था। वह प्रसिद्ध हिजबुल्लाह कमांडर इमाद मुगनियाह के साथ निकटता से जुड़ा था। 2008 में मुगनियाह की मृत्यु हिज्बुल्लाह के लिए एक महत्वपूर्ण झटका थी, और शुकर को तब से संगठन के अंदर मुगनियाह की विरासत को जारी रखने वाले एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में देखा जाता था। साल 2016 में सीरिया में हिजबुल्लाह कमांडर मुस्तफा बदरुद्दीन की मौत के बाद संगठन में उसकी जिम्मेदारी फउद शुकर को ही सौंपी गई थी।

Rahul Gandhi को याद आई महाभारत: अभिमन्यु, कर्ण, शकुनि और अश्वत्थामा… का नाम लेते हुए 21वीं सदी के ‘चक्रव्यूह’ का जिक्र करते हुए PM मोदी को क्या-क्या नहीं कह डाला- 21st century ‘Chakravyuh’

7 अक्टूबर को क्या हुआ था?

बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजरायल पर हमला कर दिया था। हमलें 1200 इजरायली मारे गए थे। वहीं हमास ने 250 नागरिकों को बंधक भी बना लिया था। इसके बाद इजरायल ने हमास के कब्जे वाले गाजा पट्टी में हमला किया था। तब से दोनों के बीच हमले जारी है। दावा है कि अब भी 150 बंधक हमास के कब्जे में है। वहीं, हमास दावा करता है कि इजरायली हमलों में अब तक 39 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। इजरायल का कहना है कि उसने इस ऑपरेशन में हमास और उसके सहयोगियों के 14 हजार से ज्यादा लड़ाकों को मार गिराया है।

Khan Sir: खान सर की कोचिंग में जांच करने पहुंची पटना पुलिस, एक्शन से मचा हड़कंप, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखाने पर….?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H