दीपक कौरव, नरसिंहपुर।  मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर के गाडरवारा के शासकीय अस्पताल में इलाज के दौरान 18 वर्षीय वैशाली कोरी की मौत हो गई। बरसात के मौसम में नरसिंहपुर में डेंगू बुखार और डायरिया जैसी मौसमी बीमारियों का प्रकोप महामारी की तरह फैल रहा है। ऐसा ही एक मामला गाडरवारा के शासकीय अस्पताल में सामने आया।

गाडरवारा के शास्त्री वार्ड में अपने रिश्तेदारों के यहां रहने आई वैशाली कोरी को डायरिया की समस्या थी। उसे आज सुबह 4 बजे शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर उपेंद्र सिंघाई ने लड़की को तत्काल अस्पताल में भर्ती किया, लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

‘बिहार और MP में पुल टूटने की प्रतियोगिता चल रही है’, अरुण यादव बोले- पहली बारिश में खुल गई 50% कमीशन की पोल

परिजनों ने उचित इलाज न मिलने को वैशाली की मौत का कारण बताते हुए उच्चाधिकारियों से शिकायत की और अस्पताल में हंगामा किया। बीएमओ ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है और जांच में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

अब देखना यह होगा कि जांच में कौन दोषी पाया जाता है और उच्च अधिकारी इस मामले में क्या कार्रवाई करते हैं। इस घटना ने अस्पताल की व्यवस्था और मौसमी बीमारियों के प्रकोप के बीच चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m