रामपुर। उत्तर प्रदेश की रामपुर कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद आजम खान को बड़ी राहत मिली है। न्यायालय ने आजम खान सहित सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है। मामला 2019 से जुड़ा हुआ है।

यह पूरा मामला 2019 का है। दरअसल, सत्ता परिवर्तन के बाद डूंगरपुर प्रकरण में कई अलग-अलग मुकदमे दर्ज हुए। जिसमें लोगों के जबरन मकान खाली कराये गए, उनसे मारपीट की गई, उनके मकान को तोड़ दिया गया, इस तरह के कई मुकदमे दर्ज हुए थे। इदरीश नाम के व्यक्ति ने थाना गंज में 2019 में मामला दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें: थोड़ी सी बारिश से लखनऊ जलमग्न: विधासनभा परिसर में घुसा पानी, बाहर निकलने के लिए CM योगी को बदलना पड़ा रास्ता, निगम में भी जलभराव, देखें VIDEO

इदरीश का आरोप था कि तत्कालीन कैबिनेट मंत्री आजम खान के इशारे पर उनके साथ मारपीट की गई। उनके मकान तोड़े गए और जबरन घर खाली किए गए और लूटपाट की गई थी। इस पूरे मामले की सुनवाई एमपी एमएलए सेशन कोर्ट में चल रही थी। दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है और आज इस मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सपा नेता आजम खान समेत सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: UP Aassembly Monsoon Session 2024: लो वोल्टेज और खराब ट्रांसफार्मर न बदले जाने पर सदन में बवाल, सत्ता और विपक्ष में हुई नोकझोंक