Acharya Pramod Krishnam On Rahul Gandhi: संसद के मानसून सत्र (parliament monsoon session) के दौरान मंगलवार को दोनों सदम काफी हंगामे भरा रहा था। सदम में राहुल गांधी की जाति और उनके हलवा (Halva) वाले बयान पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) का एक पोस्टर लिए हुए थे। पोस्टर बजट पेश होने से पहले हलवा सेरेमनी का था। इसे लेकर उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। मामले में आध्यात्मिक गुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम की एंट्री हुई है। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने हलवा के बहाने चुटकी लेते हुए कहा कि वह स्वादिष्ट तो था, पर गर्म-गर्म खिलाने के कारण छाले पड़ गए होंगे।

Khan Sir के कोचिंग पर लटका तालाः एसडीएम ने एक दिन पहले की थी जांच, कई खामियां मिलने पर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट दिखाने का दिया था अल्टीमेटम, फिर….?

बता दें कि हलवा से जुड़ा विवाद तब शुरू हुआ जब राहुल गांधी ने सोमवार को बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए दावा किया था कि 20 अधिकारियों ने देश का बजट बनाने का काम किया है पर इनमें से सिर्फ एक अल्पसंख्यक और एक ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) हैं, जबकि उनमें एक भी दलित एवं आदिवासी नहीं है।

Pooja Khedkar: UPSC ने पूजा खेडकर की उम्मीदवारी रद्द की, अब नहीं रहेंगी IAS, परीक्षा देने पर भी लगी रोक नाम-नंबर, पता और दिव्यांगता सर्टिफिकेट सब फर्जी…

निर्मला सीतारमण ने बताया कि हलवा समारोह में उपस्थित अधिकारियों की जाति की ऐसी सांख्यिकीय गणना पहले संप्रग शासन में नहीं की गई थी। उनके मुताबिक, ”यह एक साजिश है और इसीलिए यह सवाल पूछा जा रहा है। अब इसमें शामिल सभी लोगों की जाति पूछकर लोगों को विभाजित क्यों किया जा रहा?”

Wayanad Tragedy: 4 गांव बह गए, जो रात में सोया वो सुबह मलबे में मिला, बेजुबान तस्वीरें चीख-चीखकर बयां कर रही कहानी… 11 तस्वीरों में देखें वायनाड त्रासदी का दर्द

वित्त मंत्री आगे बोलीं, ‘‘फोटो कार्यक्रम 2013-14 में शुरू हुआ। तत्कालीन कांग्रेस नीति संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार) के वित्त मंत्री नॉर्थ ब्लॉक के बेसमेंट में गए और परंपरागत रूप से हलवा बांटा. उस समय हलवा समारोह क्यो नहीं रद्द किया गया? आपके पास (गांधी) तो रिमोट कंट्रोल की ताकत थी. उस समय के समारोह में कितने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या ओबीसी के अधिकारी थे?”

Khan Sir: खान सर की कोचिंग में जांच करने पहुंची पटना पुलिस, एक्शन से मचा हड़कंप, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखाने पर….?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H