Paris Olympic 2024 में भारत के लिए चौथा दिन शानदार रहा. मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने शूटिंग में दूसरा कांस्य पदक जीता. इससे पहले मनु भाकर ने महिला एकल वर्ग में भी कांस्य पदक जीता था. अब आज पेरिस ओलंपिक के 5वें दिन एथलीट्स बैडमिंटन, टेबल टेनिस जैसी खेल स्पर्धाओं में अपनी दावेदारी पेश कर रहे है.

आज टेबल टेन‍िस में भारतीय लड़क‍ियों ने गजब का खेल द‍िखाना जारी रखा है. बैडम‍िंटन में मह‍िला स‍िंगल्‍स में भारत के ल‍िए पदक की उम्‍मीदें बढ़ गई हैं. मन‍िका बत्रा के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीजा अकुला ने भी अंत‍िम 16 में जगह बना ली है. शटलर लक्ष्य सेन अपना मुकाबला जीतकर 8 साल बाद ओलंपिक नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. वहीं भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु पेरिस ओलंपिक में महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

पीवी सिंधु ने 2 सेटों में दर्ज की जीत

आज महिला एकल के ग्रुप चरण में पीवी सिंधु ने एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुउबा के खिलाफ मुकाबला सीधे सेट में जीत लिया. इस मैच की शुरुआत से ही पीवी सिंधु ने अपना दबदबा बनाए हुआ था. उन्होंने पहला सेट बेहद आसानी से 21-5 से अपने नाम कर लिया था. दूसरे सेट में भी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी वापसी नहीं कर पाई और भारतीय स्टार ने दूसरा सेट 21-10 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया. इससे पहले 28 जुलाई को खेले गए फर्स्ट राउंड में उन्होंने मालदीव की फथीमथ नब्बाह अब्दुल रज्जाक को एकतरफा मुकाबले में हराया था.

पीवी सिंधु बना सकती हैं ये रिकॉर्ड

गौरतलब है कि पीवी सिंधु ने अभी तक दो ओलंपिक पदक जीते हैं. उन्होंने रियो और टोक्यो में पदक जीते हैं. ऐसे में अगर वो पेरिस में भी वो एक पदक जीत लेती हैं तो ओलंपिक में तीन पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन जाएगी. वो एक कांस्य और रजत पदक जीत चुकी हैं.

श्रीजा अकालु तूफानी मैच में जीती

टेबल टेन‍िस में मन‍िका बत्रा के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीजा अकुला ने भी अंत‍िम 16 में जगह बना ली है. उन्‍होंने स‍िंगापुर की ख‍िलाड़ी ज‍ियांग जेंग को कड़े मुकाबले में मात दी. 6 गेम तक चले मुकाबले में एक-एक प्‍वाइंट के ल‍िए संघर्ष हुआ, लेक‍िन श्रीजा के तूफानी खेल के आगे स‍िंंगापुर की ख‍िलाड़ी नहीं ट‍िक सकी.

लक्ष्य सेन पहुंचे प्री-क्वार्टर में

पहले सेट में 2-8 से पिछड़ने के बाद, भारत के शटलर ने दोनों गेम 21-18 और 21-12 से जीत लिए. लक्ष्य 8 साल बाद ओलंपिक नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

लक्ष्य सेन ने जीता पहला सेट

पेरिस ओलंपिक 2024 में लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के खिलाड़ी जोनाटन क्रिस्टी के खिलाफ पहले सेट में जीत हासिल की है. उन्होंने पहले सेट को 21-18 से अपने नाम किया है.

31 जुलाई को पेरिस ओलंपिक में भारत का शेड्यूल (Paris Olympic)

मुक्केबाजी

महिला 75 किग्रा (अंतिम 16 दौर)-लवलीना बोरगोहेन बनाम सुन्निवा हॉफस्टेड (नॉर्वे) – दोपहर 3:50 बजे
पुरुषों 71 किग्रा (अंतिम 16 दौर)- निशांत देव बनाम जोस गेब्रियल रोड्रिग्ज टेनोरियो (इक्वाडोर) – रात 12:18 बजे

तीरंदाजी

महिला एकल अंतिम 64 चरण- दीपिका कुमारी – दोपहर 3:56 बजे
पुरुष एकल अंतिम 64 चरण- तरुणदीप राय – रात 9:15 बजे

घुड़सवारी

घुड़सवारी व्यक्तिगत ड्रेसेज ग्रां प्री दूसरा दिन- अनुश अग्रवाला – दोपहर 1:30 बजे

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक