शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेज की गुणवत्ता सुधारने के लिए एक नवाचार किया है। प्रदेश में मेडिकल एजुकेशन और मैनेजमेंट को दुरुस्त करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया हैं। अब एमपी में पहली बार मेडिकल कॉलेज की ऑनलाइन ट्रैकिंग होगी। स्टूडेंट से फीडबैक लिया जाएगा। सॉफ्टवेयर के जरिए छात्र फीडबैक देंगे। इसके आधार पर खराब प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों की काउंसलिंग होगी।

एमपी में अब मेडिकल कॉलेजों की ऑनलाइन ट्रैकिंग की जाएगी। सॉफ्टवेयर के जरिए छात्रों से फीडबैक लिया जाएगा। स्टूडेंट के फीडबैक के आधार पर खराब प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों की काउंसलिंग की जाएगी। वहीं आवश्यकता पड़ने पर सरकार टीचरों को प्रशिक्षण भी उपलब्ध कराएगी।

ये भी पढ़ें: MP BREAKING: प्रदेश के जूनियर डॉक्टरों को बड़ी सौगात, स्टायपेंड में इतने रुपए की हुई बढ़ोतरी, जानिए कब से मिलेगा फायदा

छात्रों से 10 सवालों के आधार पर फीडबैक लिया जाएगा। यह फीडबैक सीधे डायरेक्टर कमिश्नर मेडिकल एजुकेशन और डायरेक्टर मेडिकल एजुकेशन तक पहुंचेगा। इसके लिए डमी ऑफिस में एक प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। आपको बता दें कि अब तक मध्य प्रदेश में स्टूडेंट्स की फीडबैक की व्यवस्था नहीं थी।

ये भी पढ़ें: MP Board Supplementary Exam Result 2024: 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m