रामपुर. सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के लिए बुधवार राहत भरा रहा. रामपुर में घर खाली कराने के मामले में आरोपी आजम खान को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. डूंगरपुर मामले में आजम खान सहित सभी 6 आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है.

दरअसल, रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने जबरन घर खाली कराए जाने और मकान तोड़ने के मामले में यह फैसला सुनाया है. हालांकि अन्य मामलों को लेकर आजम खान अभी जेल में रहेंगे.

अफजाल अंसारी को मिली थी राहत

बता दें कि बीते दिनों भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में गाजीपुर से सपा सांसद अफजाल अंसारी को बड़ी राहत मिली थी. गैंगस्टर मामले में हाईकोर्ट ने गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है. गैंगस्टर मामले में अफजाल अंसारी को मिली 4 साल की सजा को अब हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. सजा रद्द होने से अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता बरकरार रहेगी.

क्या आजम आएंगे जेल से बाहर

अफजाल अंसारी और आजम खान का फैसला के आने के बाद से सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि जैसे देश की सियासत का समय बदला है वैसे ही इन इन दिनों नेताओं का समय बदल रहा है. बरहाल आजम खान अभी जेल से बाहर इसलिए नहीं आएंगे, क्योंकि उनके खिलाफ अभी अन्य मामले चल रहे हैं, लेकिन अफजाल अंसारी को बड़ी राहत मिली है. अगर हाईकोर्ट गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला नहीं बदलता तो उनकी सांसदी चली जाती.

ये भी पढ़ें: ‘क्या BJP किसी से जाति पूछ सकती है’ ? अनुराग ठाकुर की टिप्पणी पर अखिलेश बोले- ‘मैं वह दिन कभी नहीं भूल सकता’, सपा मुखिया ने बयां किया पुराना दर्द