मनेन्द्र जायसवाल, दुर्ग. दुर्ग जिले के नगपुरा में लगातार बारिश के चलते खेतों में बारिश का पानी भरने से किसानों को फसल खराब होने की चिंता सता रही हैं. ऐसे में खेत के आसपास आबंटित कृषि भूमि पर अवैध प्लाटिंग और भवन निर्माण के चलते भी खेतो में बारिश का अधिक पानी भर रहा है. वहीं आस पास नाले की व्यवस्था ना होने के चलते भी किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. किसानों के इस मुद्दे को लल्लूराम डॉटकॉम ने प्रमुखता से उठाया जिसके बाद प्रशासन ने मामले में संज्ञान लिया है.

जिला कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम मुकेश रावटे ने आज नगपुरा पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और अवैध प्लाटिंग के चलते हो रही समस्याओं को देखा. जिसके बाद एसडीएम ने अवैध प्लाटिंग करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. वहीं आबंटित कृषि भूमि को लेकर पटवारी से पूरी जानकारी देने को कहा है.

पंचायत को नाला बनाने के दिये निर्देश

दरअसल नगपुरा में लगभग 100 एकड़ से अधिक खेतों में बारिश का पानी भर गया था, जिसका मुख्य कारण गांव में जमीन दलालों के द्वारा किया जा रहा अवैध प्लाटिंग था. बीते तीन साल में यहां के लगभग 30 किसान अपने खेतों में एक भी दाना धान का फसल नहीं उगा पाए. अपनी समस्याओं को लेकर किसानों ने कई बार कलेक्टर का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन अब तक इसका कोई समाधान नहीं हो पाया था. अब एसडीएम ने मौके का निरीक्षण कर मामले पर संज्ञान लिया है.