शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के नगरीय निकायों की सड़कों में सुधार होगा। प्रदेश सरकार ने कायाकल्प योजना और नगरीय क्षेत्र निर्माण योजना के लिए 246 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मंशा अनुसार और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के निर्देश पर राशि जारी की गई है।

सीएम डॉ मोहन यादव की मंशानुसार और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के निर्देश पर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आयुक्त भरत यादव ने प्रदेश के नगरीय निकायों को 246 करोड़ रूपये की राशि जारी की है। इसमें कायाकल्प योजना में 405 निकायों को 146 करोड़ रुपए और नगरीय क्षेत्र निर्माण योजना के लिए 148 निकायों को 100 करोड़ रूपये की राशि जारी की गई है।

ये भी पढ़ें: Medical college की गुणवत्ता सुधारने के लिए नवाचार: MP में पहली बार कॉलेजों की ऑनलाइन ट्रैकिंग, स्टूडेंट से लेंगे फीडबैक, खराब प्रदर्शन वाले शिक्षकों की होगी काउंसलिंग

कायाकल्प योजना दो वर्ष पहले राज्य सरकार ने शुरू की है। इस योजना में नगरीय क्षेत्रों में नई सड़कों का निर्माण और मौजूद सड़कों के सुदृढ़ीकरण के कार्य को प्राथमिकता देते हुए गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाता है। आयुक्त भरत यादव ने बताया कि जिन निकायों को राशि जारी की गई है, उन निकायों में निश्चित समय सीमा में निर्माण कार्य को पूरा कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें: भिक्षुक मुक्त अभियान ठंडे बस्ते में: इंदौर के चौराहों पर लोग हो रहे परेशान, भिक्षा देने वालों पर FIR दर्ज करने का आदेश दे चुके हैं कलेक्टर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m