शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहन हितग्राही का आभार और उपहार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 1 से 17 अगस्त तक पूरे प्रदेश में कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 11 जिलों के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। यह प्रोग्राम रक्षाबंधन और सावन उत्सव थीम पर आयोजित होगा।

सीएम मोहन के मुख्य आतिथ्य में रक्षाबंधन के पूर्व लाड़ली बहना हितग्राहियों का आभार उपहार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। रक्षाबंधन और सावन उत्सव थीम पर केंद्रित यह कार्यक्रम चयनित जिलों में होगा। एक से 17 अगस्त के मध्य 11 जिले सिंगरौली (चितरंगी), सतना, दमोह (जबेरा), नरसिहंपुर, बालाघाट, मंडला, बैतूल (भैंसदेही), श्योपुर, टीकमगढ़, अनूपपुर और डिंडोरी में आभार सह उपहार कार्यक्रम होगा।

ये भी पढ़ें: MP NEWS: नगरीय निकायों की सड़कों में होगा सुधार, कायाकल्प योजना में 246 करोड़ रुपए की राशि जारी

इसके तहत मुख्यमंत्री लाभार्थी महिलाओं को आभार पत्र और उपहार का संदेश देंगे। साथ ही लाड़ली बहनों से राखी भी बंधवाएंगे और उनसे चर्चा करेंगे। कार्यक्रम की थीम रक्षाबंधन, सावन उत्सव पर केंद्रित होगी। कार्यक्रम स्थल पर लाड़ली बहनों के लिये झूले लगाये जायेंगे। कार्यक्रमों में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पौधारोपण होगा। साथ ही स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के अन्य जिलों में मंत्री और स्थानीय जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में यह कार्यक्रम होगा।

ये भी पढ़ें: लेडी अफसर के दुस्साहस पर HC सख्त: चीफ सेक्रेटरी को कार्रवाई करने के दिए निर्देश, ये है पूरा मामला

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m