शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने स्लीमनाबाद टनल प्रोजेक्ट की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने तय समय सीमा में निर्माण कार्य पूरा करने की बात कही हैं। वहीं मेगा प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए ऑनलाइन डैशबोर्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। इस प्रोजेक्ट से जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना और रीवा के साथ आसपास के जिलों के किसानों को सिंचाई में फायदा होगा।

बुधवार को सीएम मोहन यादव ने महाकौशल और विंध्य के महत्वपूर्व प्रोजेक्ट स्लीमनाबाद टनल प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्लीमनाबाद टनल का निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। आवासीय क्षेत्र के नीचे टनल निर्माण करते हुए विशेष सावधानी बरतें। मुख्यमंत्री ने कहा कि बरगी व्यपवर्तन परियोजना के तहत निर्माणाधीन स्लीमनाबाद टनल प्रदेश के लिए एक मेगा प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट से जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना और रीवा सहित आसपास के जिलों के कृषकों को सिंचाई और ग्रामीणों को पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी। औद्योगिक इकाइयों को भी नहर प्रणाली के माध्यम से जल आपूर्ति होगी।

ये भी पढ़ें: लेडी अफसर के दुस्साहस पर HC सख्त: चीफ सेक्रेटरी को कार्रवाई करने के दिए निर्देश, ये है पूरा मामला

सीएम मोहन ने प्रदेश के अन्य मेगा प्रोजेक्ट की सतत मॉनिटरिंग के लिए ऑनलाइन डैशबोर्ड बनाने के निर्देश भी दिये। बैठक मे बरगी व्यपवर्तन परियोजना और स्लीमनाबाद टनल की अद्यतन प्रगति पर आधारित प्रेजेंटेशन दिया गया। इस मीटिंग में उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, मुख्य सचिव वीरा राणा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: राजगढ़ कलेक्टर बने महीप तेजस्वी: केंद्रीय मंत्री JP नड्डा के उप सचिव बनने के बाद रिलीज हुए IAS हर्ष दीक्षित, आदेश जारी…

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m