शब्बीर अहमद, भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन डॉ यादव आज देंगे लाडली बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा देंगे। एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनाओं को सिंगल क्लिक के जरिए 250 रुपए दिए जाएंगे। 1250 से यह रही अलग दी जाएगी। पूरे प्रदेश में आज रक्षाबंधन और श्रावण उत्सव कार्यक्रम होंगे। सतना और सिंगरौली जिले के कार्यक्रम मुख्यमंत्री शामिल होंगे। 

सीएम मोहन सुबह 11:30 बजे सतना के चित्रकूट में रक्षाबंधन उत्सव में शामिल होंगे। 
शाम 4 बजे सिंगरौली के चितरंगी में रक्षाबंधन उत्सव में शामिल होंगे। रक्षाबंधन उत्सव में लाडली बहनों से सीएम राखी बंधवाएंगे। रक्षाबंधन और सावन उत्सव थीम पर आयोजन होगा।1 अगस्त से 17 अगस्त तक पूरे प्रदेश में कार्यक्रम होंगे। सीएम यादव सिंगरौली जिले के चितरंगी, सतना, दमोह के जबेरा, नरसिंहपुर, बालाघाट, मंडला, बैतूल जिले के भैंसदेही, शिवपुरी, टीकमगढ़, अनूपपुर और डिंडोरी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री लाभार्थी महिलाओं को आभार पत्र और उपहार का संदेश देंगे। बचे हुए जिलों में मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित होकर कार्यक्रम करेंगे। 

मध्यप्रदेश में बारिश से फिलहाल मिलेगी थोड़ी राहत

मध्यप्रदेश में बारिश से फिलहाल थोड़ी राहत मिलने के आसार है। कुछ दिन तक बारिश का सिलसिला थमेगा। प्रदेश में बारिश के सिस्टम कमजोर पड़े है। हालांकि 4 अगस्त से प्रदेश में फिर बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। बंगाल की खाड़ी में फिर नया सिस्टम बन रहा है। नया सिस्टम बनने के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। प्रदेश में अब तक सामान्य से 7 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की आज की व्यस्तताएं 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह 10 बजे भोपाल से चित्रकूट जिला सतना के लिए रवाना होंगे। 
सुबह 11:35 बजे चित्रकूट में रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद दोपहर 1.30 बजे दीनदयाल शोध संस्थान चित्रकूट में कार्यशाला का उद्घाटन कार्यक्रम होगा।दोपहर 3 बजे चित्रकूट से चितरंगी जिला सिंगरौली रवाना होंगे। शाम 4 बजे चितरंगी में रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव के कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 5:30 बजे चितरंगी से भोपाल के लिए रवाना होंगे।

इंदौर में आज से 4 दिवसीय संघ की बैठक

इंदौर में आज 1–4 अगस्त तक संघ के संपर्क विभाग की राष्ट्रीय बैठक होगी। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रय होसबोले और राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख रामलाल बैठक में शामिल होंगे। 
संपर्क विभाग के 200 शीर्ष पदाधिकारी 25 सत्रों में मंथन करेंगे। सभी प्रांत और क्षेत्र के संपर्क और सहसंपर्क प्रमुख सालभर के कामकाज की जानकारी देंगे। बौद्धिक विभाग की प्रांतीय बैठक भी 3 और 4 अगस्त को इंदौर में होगी। 

MP MORNING

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m