Uttarakhand cloud burst. उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटा है. नौताड़ गदेरे में बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई है. परिवार के ये 3 सदस्य मलबे में दबे हुए थे. घटना बीती रात की है. प्रशासन ने देर रात ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया था. इसमें पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं इस दुर्घटना में घायल विपिन ने पिलखी अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना घनसाली में जखन्याली के नौताड़ गदेरे की है.

बता दें कि राज्य के विभिन्न जनपदों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी किया गया है. सोनप्रयाग में बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ गया है. लिंचोली में बादल फटने से भूस्खलन की जानकारी भी सामने आई है. जहां SDRF की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंच गई है. राज्य में इन हालातों से निपटने के लिए SDRF सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने टीमों को अलर्ट कर दिया है. इधर टीम आपदा सचिव को लगातार रेस्क्यू कार्यों की जानकारी दे रही है.

200 तीर्थयात्रियों के फंसे होने की आशंका

इधर केदारनाथ पैदल मार्ग में भीम बली के गदेरे में बादल फटने की घटना सामने आई है. जिसके चलते पैदल मार्ग का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त बताया जा रहा है. रास्ते में मलबा जमा होने की वजह से यात्रा भी प्रभावित हो गई है. फिलहाल पैदल मार्ग पर आवाजाही बंद कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक भीम बली में करीब 200 तीर्थ यात्री फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.