Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा के निर्देशों पर रोडवेज ने महिलाओं और बालिकाओं को रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज बसों में मिलने वाली निःशुल्क यात्रा के आदेश जारी किए।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि रक्षाबंधन के अवसर पर महिलायें एवं बालिकाएं 19 अगस्त को रात्रि 11:59 तक रोडवेज़ की समस्त श्रेणी (वातानुकूलित, वोल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) की बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी। यह छूट राज्य की सीमा तक देय होगी।

महिलायें बसों के संचालन संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 18002000103/149 एवं विभागीय वेबसाईट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर प्राप्त कर सकती हैं ।

इसी के साथ ही बजट घोषणा 2024-25 की अनुपालना में उपमुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा के निर्देशों पर बुधवार को रोडवेज ने मस्कुलर डिस्ट्रोफ़ी के रो​गियों को रोडवेज की साधारण एवं दुर्तगामी बसों में निःशुल्क यात्रा के आदेश जारी किये है। मस्कुलर डिस्ट्रोफ़ी से ग्रसित रोगी को अपने साथ एक सहयोगी को भी निःशुल्क यात्रा कराने की सुविधा होगी।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने की दिशा में काम किया जा रहा है और जल्दी ही परिवहन विभाग द्वारा विभाग से संबंधित अन्य घोषणाओ को भी पूरा किया जाएगा।