इमरान खान, खंडवा। बॉलीवुड के हरफनमौला कलाकार कहे जाने वाले महान गायक किशोर कुमार का जन्मदिवस को मध्य प्रदेश सरकार गौरव दिवस के रूप में मनाएंगी। 4 अगस्त को महान गायक किशोर कुमार का जन्मदिवस है और इस उपलक्ष्य में 3 से 5 अगस्त तक खंडवा में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

3 से 5 अगस्त तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम

गौरव दिवस के उपलक्ष्य में 3 से 5 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। कार्यक्रम की शुरुआत 3 अगस्त को सुबह नगर निगम चौक से प्रभातफेरी से होगी। इसमें रंगबिरंगी वेशभूषा में विद्यार्थी शामिल होंगे। वहीं 3 अगस्त की शाम 6 बजे से केवलराम पेट्रोल पंप चौराहे पर बैंड प्रतियोगिता, फूड स्टॉल, योग प्रदर्शन, स्थानीय कलाकारों की ओर्केस्ट्रा, क्विज सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस दौरान रंग बिरंगी आतिशबाजी भी की जाएगी। शहर के महाविद्यालयों में निबंध, रंगोली एवं अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।

इंदौर में आरएसएस संपर्क विभाग की बैठकः 4 दिनों तक चलेगा मंथन, 150 से ज्यादा पदाधिकारी होंगे शामिल

कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, 4 अगस्त को किशोर कुमार के जन्म दिवस पर खंडवा का गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। 4 अगस्त को दोपहर 12 बजे से घंटाघर से गौरव यात्रा आयोजित की जाएगी। जिसमें गणगौर लोक नृत्य, काठी नृत्य, आदिवासी नृत्य, प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके साथ ही खंडवा की संस्कृति और गौरव को प्रदर्शित करती हुई झांकियां रहेंगी। इसके अलावा 4 अगस्त की शाम को पुरानी अनाज मंडी प्रांगण खंडवा में किशोर नाइट का आयोजन भी किया जा रहा है। 5 अगस्त को पुरानी अनाज मंडी में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। इस तरह किशोर कुमार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

MP में छात्रावासों पर रखी जाएगी नजर, राज्य सरकार ने 13 IAS अधिकारियों की बनाई कमेटी  

बता दें कि, 4 अगस्त को बॉलीवुड के महान गायक किशोर कुमार का जन्म दिवस है। देश विदेश से संगीत प्रेमी खंडवा आते है। खंडवा में किशोर कुमार की समधि पर गीतों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। खंडवा में ही बॉम्बे बाजार में किशोर कुमार का पुश्तैनी मकान है। यहां भी लोग उनके मकान का दीदार करने आते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m