प्रयागराज. भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा मामले की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में लंबे समय तक सुनवाई चली. अब आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस मयंक जैन की अदालत में इस मामले की पोषणीयता (मामला चलाए जाने योग्य है या नहीं) पर फैसला सुनाया जाएगा.

हिंदुओं की पक्षकार और अदालत के सामने कई नए तथ्य प्रस्तुत करने वाली सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट रीना एन सिंह ने बताया कि इस मामले पर 6 महीने से ज्यादा समय तक सुनवाई चली और नए-नए तथ्य अदालत के सामने प्रस्तुत किए गए. शुरुआत में मुस्लिम पक्ष के की ओर से ये भी कहा गया कि मेरे पास मुकदमा लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं. लेकिन बाद में जोरदार और लंबी बहस के बाद आज फैसला आने वाला है.

इसे भी पढ़ें : पहले बेअदबी, अब बेइमानी ! गोमती नगर प्रकरण में 4 आरोपी गिरफ्तार, इधर FIR में तथ्य बदलने का आरोप, अभद्रता को बताया संक्रमण, पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज

18 वादों की सुनवाई के बाद आएगा फैसला

बता दें कि इसी मामले में बहस के दौरान रीना एन सिंह की ओर से वक्फ बोर्ड को जमीन कब्जाने वाली एक संस्था बताया गया. जिसका जोरदार प्रतिवाद मुस्लिम पक्ष ने किया था. कुल 18 वादों की सुनवाई के बाद आज इस मामले की पोषणीयता पर फैसला आएगा. इसके अलावा कुछ नए वाद जो मथुरा जिला न्यायालय में दाखिल किए गए हैं उस पर भी अदालत फैसला कर सकती है.