लखनऊ. प्रवर्तन निदेशालय ने झुनझुनवाला समूह की 814 करोड़ रुपए की संपत्तियों को अस्थायी तौर पर जब्त कर लिया है. यह कार्रवाई पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत की गई है. ईडी की प्रयागराज टीम ने जेवीएल एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमोटर सत्य नारायण झुनझुनवाला और आदर्श झुनझुनवाला की संपत्तियों को अटैच किया है.

ईडी ने यूपी के वाराणसी और चंदौली, बिहार के रोहतास, नई दिल्ली के पालम और महाराष्ट्र के रायगढ़ में स्थित 521 एकड़ भूमि को कुर्क किया है. इस कार्रवाई से झुनझुनवाला के करीबी व्यापारिक और उद्यमिता सर्कल में हलचल मच गई है. ईडी की टीम अब और संपत्तियों की पहचान और जांच कर रही है, जिस पर भविष्य में कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – अरबों रुपए की लागत से बनी नई संसद में टपकने लगा पानी, अखिलेश यादव बोले- BJP सरकार में बनी हर नई छत क्यों टपक रही है?

बता दें कि सीबीआई लखनऊ ने जेवीएल एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था. सीबीआई के केस के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया और जांच को आगे बढ़ाया. 21 जून 2024 को, ईडी ने जेवीएल ग्रुप ऑफ कंपनीज, सत्य नारायण झुनझुनवाला और उनके परिवार के सदस्यों के 12 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक