चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बासमती चावल कारोबारी के साथ दुबई की कंपनी ने करोड़ों की धोखाधड़ी की है। इस मामले में पुलस ने हिमाचल प्रदेश के एयरपोर्ट से आरोपी को गिरफ्तार किया है। दरअसल, 3 करोड़ का चावल कंटेनर के माध्यम से गुजरात पोर्ट से भेजा गया था, जिसमें से कुछ माल अफ्रीका के आबिदजान पोर्ट पर भी उतर गया था। माल का भुगतान नहीं किया गया। ऐसे में कारोबारी ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच से की। मामले की जांच पड़ताल कर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था।

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक, विवेक ट्रेडिंग और अपव्येचर को ब्रोकर के जरिए दुबई की कंपनी स्टार कमोडिटी ने 30 कंटेनर बासमती चावल की टुकड़ी भेजने का आर्डर किया था। ऑर्डर के अनुसार कंपनी संचालक प्रवीन जिंदल ने गुजरात पोर्ट से 30 कंटेनर चावल की टुकड़ियों दुबई के लिए रवाना कर दी थी। पहले 10% की राशि का भुगतान करने का सौदा हुआ था, लेकिन पैसे नहीं मिलने पर अफ्रीका के पोर्ट पर कुछ माल उतार लिया गया और कुछ माल दुबई ले जाया गया। लगातार कारोबारी दुबई की कंपनी के मालिक नितिन राणा और नीरज राणा से संपर्क करते रहे, लेकिन वो पैसे को लेकर आनाकानी करने लगे।

इसे भी पढ़ें: विधायक ने गर्ल्स कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, नशे की हालत में मिले 2 कर्मचारी, बर्खास्त करने के दिए निर्देश

इसके बाद कारोबारी ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच से की। लेकिन आरोपी दुबई में होने के कारण पुलिस को उनको पकड़ने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा, जिसके लिए इंदौर क्राइम ब्रांच ने लुकआउट, रेड कॉर्नर नोटिस के जरिए प्रत्यर्पण की कार्रवाई के प्रयास भी किया जा रहे थे। इस दौरान सूचना मिली कि नितिन राणा अपने घर हिमाचल में आया हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस तत्काल एयरपोर्ट पर पहुंची और उसे वहां से आरोपी को धर दबोचा। अब उसके एक अन्य साथी जो कि उसका भाई है, उसकी भी पुलिस जल्द दुबई से इंदौर लाने के प्रयास में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ें: तेज बारिश के बाद भरभराकर गिरा जर्जर मकान, हरकत में आया प्रशासन  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m