चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में बासमती चावल कारोबारी के साथ दुबई की कंपनी द्वारा करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के एयरपोर्ट से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि 3 करोड़ का चावल कंटेनर के माध्यम से गुजरात पोर्ट से भेजा गया था। जिसमें से कुछ माल अफ्रीका के आबिदजान पोर्ट पर भी उतारा गया था। लेकिन माल का भुगतान नहीं किया गया। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने जांच पड़ताल कर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। 

बेटे के अंतरजातीय विवाह की परिवार को मिली सजा: दबंगों ने हुक्का पानी बंद कर समाज से किया बहिस्कृत, पिता ने जहर खाकर दी जान

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक विवेक ट्रेडिंग और अपव्येचर को ब्रोकर के जरिए दुबई की कंपनी स्टार कमोडिटी द्वारा 30 कंटेनर बासमती चावल की टुकड़ी भेजने का आर्डर किया गया था। ऑर्डर के अनुसार कंपनी संचालक प्रवीन जिंदल द्वारा गुजरात के पोर्ट से 30 कंटेनर चावल की टुकड़ियों दुबई के लिए रवाना कर दी गई थी। इससे पहले 10% की राशि का भुगतान करने का सौदा हुआ था। लेकिन राशि का भुगतान न करते हुए अफ्रीका के पोर्ट पर कुछ माल उतार लिया गया और कुछ माल दुबई ले जाया गया। 

सिक्योरिटी गार्ड की चोरों ने की हत्या: शिकायत करने पर ASI ने दी गाली, ऑडियो वायरल होते ही SP ने किया सस्पेंड   

इस दौरान लगातार फरियादी कारोबारी दुबई की कंपनी के मालिक नितिन राणा और नीरज राणा से संपर्क करते रहे। लेकिन उनकी तरफ से भुगतान की राशि को लेकर आनाकानी की जाने लगी। इसके बाद पूरा मामले में क्राइम ब्रांच से संपर्क कर प्रकरण दर्ज कराया गया।  लेकिन आरोपी दुबई में होने के कारण पुलिस को उन्हें पकड़ने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इस बीच अचानक से सूचना मिली कि नितिन राणा नामक आरोपी हिमाचल में अपने घर पर आया हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल एयरपोर्ट पर पहुंच गई और उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसके एक अन्य साथी जो कि उसका भाई है उसे भी पुलिस जल्द दुबई से इंदौर लाने के प्रयास में जुटी हुई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m