राकेश चतुर्वेदी,भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले से एक चौंकाने वाला मामला  सामने आया है, शहर के रेखा नगर के एक मदरसे में बड़ी संख्या में हिंदू बच्चों का दाखिला हुआ हैं।  जिसमें कुछ बच्चे या तो मदरसे में जाते नहीं है या दूसरे स्कूलों में पढ़ते हैं। मदरसें में दर्ज छात्र-छात्राओं की संख्या की तुलना में बमुश्किल 20 प्रतिशत बच्चे ही पहुंचते हैं जिसमें हिंदू बच्चे भी शामिल हैं जबकि उपस्थित करीब 70 से दर्शाई जा रही है।

भाभी और 2 भतीजियों को युवक ने इसलिए उतारा था मौत के घाट, पुलिस ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

मदरसा छोड़ने को लेकर एक हिंदू बच्चे के परिजन ने बताया कि जब टीसी मांगी गई तो फीस के नाम पर रूपयों की मांग की जा रही है। जब लल्लूराम डॉट कॉम की टीम मौके पर पहुंची तो संस्था का बोर्ड हटा मिला और मदरसे पर ताला लटकता हुआ मिला। मदरसा संचालक ने मध्यान भोजन, रसोईया, शिक्षक के अलावा  शासन प्रशासन से मिलने वाली विभिन्न योजनाओं के नाम पर निकलने वाली राशि हड़पने के लिए छात्र छात्राओं की संख्या बढ़ाई। इसलिए हिंदू बच्चों का नाम भी दर्ज किया है। जबकि दर्ज छात्र-छात्राओं की संख्या की अपेक्षा उपस्थिति  करीब 70 % दिखाई जाती है और बच्चे सिर्फ 15 से 20 ही पहुंचते हैं।

बेटे के अंतरजातीय विवाह की परिवार को मिली सजा: दबंगों ने हुक्का पानी बंद कर समाज से किया बहिस्कृत, पिता ने जहर खाकर दी जान

भिंड जिले में सिर्फ ऐसे एक या दो ही मदरसे नहीं है बल्कि जिले में करीब 60 से अधिक मदरसे बताए गए हैं, जिनमें ज्यादातर मदरसों में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी आरडी मित्तल ने पूरे मामले को लेकर बताया कि मामला संज्ञान में आया है और जिले में जितने भी मदरसे चल रहे है उन सभी की जांच के लिए तीन घटित की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने दोषी पाए जाने पर  कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m