नितिन नामदेव, रायपुर। छत्तीसगढ़ के पहले त्योहार ‘हरेली’ को लेकर सियासत गरमाई हुई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ दीपक बैज राज्य सरकार से तिहार की परंपरा बंद नहीं करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी तीज-त्योहारों को सम्मान दिया. प्रदेश में उत्साह के साथ सभी तीज-त्योहार मनाए गए. पूर्व की भांति सभी तीज-त्योहारों को उत्साह से मनाया जाए. इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : डीजीपी अशोक जुनेजा को एक्सटेंशन देने की तैयारी !

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा में बताया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सभी निकायों में सम्मेलन करेगी.
सभी निगमों, पालिकाओं का खुद दौरा करेंगे. उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयारियों को लेकर तीन बैठकें हो चुकी हैं. सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए जा चुके हैं. सभी निकायों में कार्यक्रम होंगे. मैं भी निकायों का दौरा करूंगा.

निकाय चुनाव में प्रत्याशी चुनाव के लिए कांग्रेस के क्राइटेरिया पर दीपक बैज ने बताया कि क्राइटेरिया यह है कि जिताऊ प्रत्याशी रहेगा. चुनाव हमारे कार्यकर्ता लड़ते हैं. तमाम बड़े नेता कार्यकर्ताओं के लिए काम करेंगे. वार्ड पार्षद से लेकर मेयर तक का जो प्रत्याशी जिताऊ होगा, उसका चयन होगा.

वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस में जल्द पुनर्गठन की तैयारी चल रही है. बैज जल्द दिल्ली जाकर सचिन पायलट से मिलेंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बदलाव को लेकर दीपक बैज ने कहा कि प्रदेश प्रभारी से चर्चा के बाद संगठन में नियुक्तियां होंगी. परफॉर्मेंस के आधार पर जिम्मेदारी दी जाएगी.