न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर।  मध्य प्रदेश में अनूपपुर के जैतहरी स्थित मोजर बेयर पावर प्लांट में फ्लाई ऐश ट्रांसपोर्टेशन को लेकर विवाद हो गया है। लोकल ट्रांसपोर्टरों के प्रतिनिधि, फ्लाई ऐश ट्रांसपोर्ट ऑनर एसोसिएशन, ने स्थानीय ट्रांसपोर्टरों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पावर प्लांट के मुख्य गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के कारण पावर प्लांट में गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं और पावर प्लांट का काम प्रभावित हुआ।

क्या है मामला

एसोसिएशन का आरोप है कि पावर प्लांट में फ्लाई ऐश का काम लोकल ट्रांसपोर्टरों की बजाय बाहरी ट्रांसपोर्टरों से कराया जा रहा है। इससे लोकल ट्रांसपोर्टरों को आर्थिक नुकसान हो रहा है और उनकी गाड़ियां पावर प्लांट में काम नहीं कर पा रही हैं। इस स्थिति के विरोध में, संगठन ने पावर प्लांट के गेट पर जाम लगा दिया, जिससे पावर प्लांट की गतिविधियां ठप हो गईं।

स्थानीय प्रशासन ने हस्तक्षेप करते हुए एसडीएम के नेतृत्व में मोजर बेयर पावर प्लांट और एसोसिएशन के बीच समझौता कराया। समझौते के अनुसार, पावर प्लांट में अब बाहरी वेण्डरों को बुलाया जाएगा और तीन दिनों के भीतर बाहरी वेण्डरों और लोकल ट्रांसपोर्टरों के बीच एक बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में ट्रांसपोर्टेशन के मुद्दे पर चर्चा कर समाधान खोजा जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m