अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश में भू-माफिया बेखौफ हैं। ताजा मामला उज्जैन जिले से सामने आया है। जहां भू-माफिया ने एक शख्स की जमीन पर बलपूर्वक कब्जा कर लिया और उससे मारपीट की। पीड़ित की शिकायत के बाद भी भू-माफिया पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में अब पीड़ित पक्ष ने SP से न्याय की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला बड़नगर तहसील के ग्राम भाट पचलाना का है। बताया जा रहा है कि राजेश पिता गिरधारी लाल की पैतृक जमीन पर गांव के ही मुकेश ने कब्जा कर लिया था। जिस पर तहसीलदार के आदेश और पटवारी गिरदावर की टीम ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जमीन मुक्त की कार्रवाई की थी। जमीन की रजिस्ट्री और नामांतरण गिरधारी लाल के नाम से है। इसके बावजूद मुकेश ने भूमि पर बलपूर्वक कब्जा करने की नीयत से बीती रात वहां गाड़े गए एंगल चुराने की कोशिश की। मामले की शिकायत गुरुवार को भाटपचलना थाने में की गई है।

इसे भी पढ़ें: सोन नदी में डूबने से किशोर की मौत: दोस्तों के साथ नहाने का गया था, शव की तलाश जारी

बता दें कि आरोपी ने पहले भी फरियादी के परिवार के साथ मारपीट की थी, जिसमें तीन लोगों को गंभीर चोटें आई थी। जिसकी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई उचित कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते आरोपियों की हौसले इतने बुलंद हो गए कि खेत पर जाने के रास्ते को रोकने और खेत पर जाने वाली महिलाओं को साथ अश्लील, गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसको लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने पीड़ित परिवार को आरोपियों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

इसे भी पढ़ें: फ्लाई ऐश ट्रांसपोर्ट को लेकर पावर प्लांट के गेट पर विरोध प्रदर्शन, गाड़ियों की लगी लंबी कतारें, जानें मामला

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m