Founder of Telegram Pavel Durov: आपने बॉलीवुड की चर्चित फिल्म “विकी डोनर” देखी होगी, जिसमें अभिनेता आयुष्मान खुराना पेशेवर स्पर्म डोनर बनकर सैकड़ों निराश कपल्स को खुशियों का मौका देते हैं. यह तो था फिल्मी दुनिया का किस्सा, लेकिन आज हम असली जिंदगी के विकी डोनर की कहानी साझा कर रहे हैं. जी हां, दरअसल, सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम के फाउंडर पावेल डुरोव ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि 12 देशों में उनके 100 से अधिक बच्चे हैं. उन्होंने आगे इसके पीछे की कहानी भी बताई. उन्होंने बताया कि वे पिछले 15 साल से जरूरतंद कपल्स को स्पर्म डोनेट कर रहे हैं.

हालांकि इसकी शुरुआत इतनी सरल नहीं थी, पहले इसे वो एक पागलपन समझते थे लेकिन, फिर एक घटना ने उनकी सोच पूरी तरह से बदल दी. उन्होंने इस काम को समाज के प्रति अपना कर्तव्य भी बताया. चलिए जानते हैं, उनके ‘विक्की डोनर’ बनने के पीछे की कहानी.

फोर्ब्स के मुताबिक, टेलीग्राम के फाउंडर पावेल डुरोव की अनुमानित संपत्ति 1550 करोड़ यूएस डॉलर है. अरबपति कारोबारी पावेल ने हाल ही में खुलासा किया कि 12 देशों में वे 100 से अधिक बच्चों के पिता हैं. उन्होंने दावा किया कि ये सभी बच्चे उनके द्वारा स्पर्म डोनेट करने से हुए हैं. उन्होंने बताया कि यह सब 15 साल पहले तब शुरू हुआ जब, उनके पास उनका दोस्त एक अजीब अनुरोध लेकर आया. पावेल के मुताबिक, उनके दोस्त के बच्चे पैदा नहीं हो रहे थे. इसलिए दोनों पति पत्नी उनके पास आए और निवेदन किया कि वो उनकी मदद करे.

पावेल ने बताया कि दोस्त के काफी निवेदन करने के बाद वे क्लिनिक में जाकर स्पर्म दान करने को तैयार हुए और तब जाकर वो और उनकी पत्नी एक स्वस्थ बच्चे के माता-पिता बने. पावेल ने बताया, “उसने कहा कि वह और उसकी पत्नी बच्चे पैदा नहीं कर सकते हैं और उसने मुझे एक क्लिनिक में शुक्राणु दान करने के लिए कहा ताकि वे बच्चा पैदा कर सकें. पहले तो मैं हंसने लगा, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि वह काफी सीरियस था. उन्होंने कहा कि यहीं से उनके स्पर्म डोनेशन के सफ़र की शुरुआत हुई. उन्होंने टेलीग्राम ऐप के चैनल में कहा, “मुझे अभी-अभी पता चला कि मेरे 100 से ज़्यादा जैविक बच्चे हैं. यह उस आदमी के लिए कैसे संभव है जिसने कभी शादी नहीं की और हमेशा अकेले रहना पसंद करता है?”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक