आकाश श्रीवास्तव, नीमच। दिल्ली बेसमेंट हादसे के बाद नीमच जिला प्रशासन एक्शन मोड पर है। गुरुवार को प्रशासन की टीम ने जरौली ट्रेड सेंटर पर कार्रवाई की है। प्रशासन ने वहां संचालित दुकान को खाली करने का निर्देश दिए है। दरअसल, ट्रेड सेंटर के बेसमेंट में लंबे समय से पानी भरा हुआ है। प्रशासन ने कई बार इस बारे में ट्रेड सेंटर के बिल्डर को पानी खाली करने के लिए कहा, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। जिसके बाद आज प्रशासन की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया।

बताया जा रहा है कि बिल्डर ने अलग-अलग हिस्सों और दुकानों को अलग-अलग लोगों को बेचा है। वहीं प्रशासन की कार्रवाई के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ट्रेड सेंटर मे संचालित ऑफिस और दुकान के संचालक परेशान नजर आए, कई लोग जरूरी सामना निकालते भी नजर आए। प्रशासन ने पास ही में एक जर्जर मकान को भी जेसीबी की सहायता से तोड़ा गया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम ममता खेड़े, तहसीलदार संजीव मालवीय, थाना प्रभारी सौरभ शर्मा सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: कोचिंग संचालकों की मनमानी अब नहीं चलेगी: राजधानी में सड़कों पर उतरे अधिकारी, फायर सेफ्टी मॉक ड्रिल और संस्थानों की जांच, शनिवार को बुलाई बैठक

एसडीम ममता खेती ने बताया कि बेसमेंट में पानी भरा है। यह मल्टी स्टोरी बिल्डिंग है। इसे खाली करने के लिए पहले भी कहा गया था, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बेसमेंट का पानी खाली करने के बाद इसका सुरक्षा ऑडिट किया जाएगा। इसके बाद इस बिल्डिंग को खोला जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: शिवराज सिंह सपना पूरा: CM राइज स्कूल में निशुल्क बस सेवा की शुरुआत, हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

गौरतलब है कि बीते दिनों दिल्ली के आनंद नगर इलाके में बारिश के बाद बेसमेंट में पानी भर जाने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे 3 विद्यार्थियों की मौत हो गई थी। इसके बाद दिल्ली में भी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तीन दर्जन बेसमेंट में चल रहे कोचिंग क्लासेस, लाइब्रेरी आदि को बंद कर दिया गया था।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m