अमृतसर। पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने पदभार संभालते ही राजनीतिक गतिविधियों में सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है. बुधवार को पदभार ग्रहण करने के बाद, कटारिया गुरुवार को दिल्ली दौरे के लिए रवाना हो गए. नई जिम्मेदारी को लेकर राज्यपाल ने दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. यह मुलाकात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सिविल सेवा दिवस के अवसर पर सशस्त्र बलों के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम से पहले हुई. माना जा रहा है कि पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमाओं को लेकर राज्यपाल और रक्षा मंत्री के बीच बातचीत हुई .

उल्लेखनीय है कि पंजाब की सीमा पूर्व राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के लिए भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा थी. अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने सीमा क्षेत्र का लगभग 6 बार दौरा किया. जिसमें उन्होंने नशा रोकने के लिए गांववासियों के साथ बैठक कर सिविल डिफेंस फोर्स भी तैयार की. इसके अलावा उन्होंने ड्रोन पकड़ने वाले व्यक्ति को 1 लाख रुपये देने की घोषणा भी की थी.

क्या करेंगे पंजाब का दौरा?

गुलाब चंद कटारिया ने हाल ही में शपथ ली है. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह जनता के सेवक के रूप में काम करेंगे. यदि कोई छह महीने बाद उनके काम की समीक्षा करे, तो पता चलेगा कि काम कैसा हुआ है. वह पंजाब के हर गांव, हर क्षेत्र और सीमा क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ अपने संबंधों पर कोई टिप्पणी नहीं की और कहा कि समय ही बताएगा कि उनके साथ किस प्रकार का रिश्ता होगा.