हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर पुलिस ने एक प्रेरणादायक मिसाल पेश की है। संयोगितागंज थाना प्रभारी सतीश पटेल ने कुछ दिन पहले सूचना मिली कि दो दृष्टिबाधित बच्चे भटक रहे हैं। TI ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बीट आरक्षक जयराज को बच्चों की खोजबीन के लिए भेजा। आरक्षक ने बच्चों को सुरक्षित थाना लाया। जांच के दौरान पता चला कि ये बच्चे हेलन केलर शिक्षा अकादमी के हैं और बगैर किसी को बताए स्कूल से निकल आए थे।

टीआई ने स्कूल के वार्डन पाटिल को बुलाकर बच्चों को सुरक्षित सुपुर्द किया। इस दौरान टीआई ने बच्चों से बातचीत की और उनकी भावनात्मक स्थिति को समझने का प्रयास किया। बच्चों से वादा किया कि वे अपना जन्मदिन उनके साथ मनाएंगे। 27 जुलाई को टीआई ने अपना जन्मदिन इन बच्चों के साथ स्कूल में मनाया। अपने स्टाफ के साथ पहुंचे सतीश पटेल ने बच्चों को फल बांटे और उनके साथ समय बिताया। बच्चों ने अपनी गायन कला का प्रदर्शन भी किया, जिसे सभी ने सराहा।

इसे भी पढ़ें: स्कूल है या घर! क्लास में बड़े मजे से सोती रही शिक्षिका, मैडम की नींद न टूट जाए इस डर से चुपचाप बैठे रहे बच्चे, Video वायरल

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचे सांसद वीडी शर्मा: केंद्रीय रेल मंत्री से की मुलाकात, Rail सुविधाओं के विस्तार के लिए की ये मांग

टीआई सतीश पटेल ने कहा कि बच्चों के साथ जन्मदिन मनाने से उनका जन्मदिन सार्थक हुआ। यह उनके लिए बहुत ही भावुक और कभी न भूलने वाला पल था। थाना प्रभारी के दिव्यांग बच्चों के साथ जन्मदिन मनाने से पुलिस और समाज के बीच के संबंधों को और भी मजबूत किया है और यह दिखाया है कि थोड़ी सी संवेदनशीलता और अपनापन कितना बड़ा फर्क ला सकता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m