एपल सितंबर में Phone 16 सीरीज के चार मॉडल लॉन्च करेगी. लॉन्च से पहले इन्हें लेकर कई सारी लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. खबरों की माने तो iPhone 16 Pro Max मॉडल डीप ब्लैक कलर ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है. iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट से यह जानकारी सामने आई हैं. कलर ऑप्शन के साथ साथ आईफोन 16 प्रो मैक्स की डिजाइन डिटेल्स भी सामने आई हैं.

टिप्स्टर Sonny Dickson ने X पर iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट्स को शेयर किया है. डिजाइन के मामले में iPhone 14 Pro Max और iPhone 15 Pro Max में कोई खास अंतर नहीं है. लेकिन, बहरहाल, ये डमी इकाइयां बहुत पॉलिश दिखाई दे रही हैं, जिससे ये माना जा सकता है कि Apple ने iPhone 16 Pro Max के लिए इस डिजाइन को फाइनल कर लिया है.

लीक से ये खुलासा हुआ है कि iPhone 16 Pro Max को तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है. ये कलर्स- वाइट, डीप ब्लैक और नैचुरल टाइटेनियम हो सकते हैं. डीप ब्लैक वेरिएंट वास्तव में ब्लैक दिख रहे हैं, जबकि Apple के पिछले ब्लैक मॉडल्स में आमतौर पर डीप ग्रे शेड वाले दिखाई देते थे.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एपल के प्रो मॉडल का प्रोडक्शन भी भारत में होगा और पहले दिन से ही मेड इन इंडिया आईफोन की बिक्री शुरू हो जाएगी. iPhone 16 Pro का भारत में प्रोडक्शन Foxconn, Pegatron और Wistron जैसी कंपनियों में होगा.

ये कंपनियां लंबे समय से iPhone Pro मॉडल का प्रोडक्शन कर रही हैं लेकिन यह पहले चीन और वियतनाम में होता था, लेकिन अब यह भारत में होगा. इस बार भारतीय यूजर्स के हाथों में मेड इन इंडिया iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max होंगे. ये दोनों एपल के पहले प्रो मॉडल आईफोन होंगे जिनका प्रोडक्शन भारत में हो रहा है.

बता दें कि सितंबर में iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग होने वाली है. इस बार भी चार नए आईफोन के लॉन्च होने की उम्मीद है जिनमें दो प्रो मॉडल होंगे. एपल का iPhone 16 सीरीज का लॉन्चिंग इवेंट 12 सितंबर को हो सकता है.