रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राजधानी रायपुर में रहेंगे और आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री के दौरा कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 12 बजे सीएम विष्णुदेव साय पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम, साइंस कॉलेज मैदान में पहुंचेंगे. वहां वे ‘जय स्वर्वेद कथा’ में शामिल होंगे. 12:30 बजे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री साय पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम से सीएम निवास के लिए प्रस्थान करेंगे.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ आज उद्योग संघ की बैठक

छत्तीसगढ़ में हाल ही में बिजली दरों में वृद्धि के कारण राज्य के स्टील उद्योगों ने अपना उत्पादन बंद कर दिया है. जिससे रोजाना करोड़ों का नुकसान हो रहा है. इस मुद्दे को सुलझाने के लिए आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी. बैठक में उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन समेत वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

भाजपा का सहयोग केंद्र आज से शुरू, स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल सुनेंगे समस्या

भाजपा मुख्यालय (कुशाभाऊ ठाकरे परिसर) में स्थापित भाजपा सहयोग केंद्र में शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक बैठेंगे और कार्यकर्ताओं व आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करेंगे. भाजपा कार्यालय में सहयोग केंद्र 9 जुलाई से बंद था, जो 2 अगस्त से फिर से प्रारंभ होगा.

राज्यपाल रमेन डेका के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन

राज्यपाल रमन डेका के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की अध्यक्षता में आयोजित राज्यपालों के तीन दिवसीय सम्मेलन में शामिल होंगे. यह सम्मेलन 1 अगस्त से 3 अगस्त तक आयोजित किया जा रहा है.

कांग्रेस करेगी जिला एवं ब्लॉक मुख्यालयों में प्रार्थना सभाएं

कांग्रेस पार्टी ने 2 और 5 अगस्त को प्रार्थना सभाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है. इन आयोजनों के तहत, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता महान विभूतियों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. यह कार्यक्रम जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी. इस दौरान महान विभूतियों के मूर्ति, छायाचित्र में माल्यार्पण व विचार गोष्ठी का आयोजन होगा. 2 अगस्त को पं. रविशंकर शुक्ल एवं शहीद पं. विद्याचरण शुक्ल की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम होंगे. उसके बाद 5 अगस्त को शहीद महेंद्र कर्मा की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. ]

रायपुर में आज

जयंती समारोह

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. पं. रविशंकर शुक्ल एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शहीद पं. विद्याचरण शुक्ल का जयंती समारोह प्रातः 10:30 बजे बूढ़ापारा स्थित पैतृक निवास शुक्ल भवन में होगा.

प्रवचन

दादाबाड़ी में आत्मस्पर्शी चातुर्मास 2024 प्रवचन श्रृंखला में श्री विराग मुनि का प्रवचन सुबह 8.45 से होगा.

शिव महापुराण कथा

श्रावण मास पर जगतगुरु रामभद्राचार्य के शिष्य आचार्य पं. शिवानंद महाराज की वाणी से संगीतमयी श्रीशिव महापुराण कथा ज्ञान यज्ञ, गायत्री नगर स्थित श्रीशिव-सांई- हनुमान मंदिर में शाम 4 से 7 बजे तक होगा.