कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर को सुंदर संवारने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है, ऐसे में सबसे ज्यादा फोकस अनुपयोगी जगहों पर है। इसी कड़ी में थोड़े से प्रयास से शहर की बेकार जगह खूबसूरत बना दी गयी। जिसे नाम दिया गया चिल्ड्रन पार्क, इसका शुभारंभ भी फीता काटकर महापौर डॉ शोभा सिकरवार और सभापति मनोज सिंह तोमर ने किया। 

कॉम्बिंग गश्त के दौरान बदमाश और पुलिस की मुठभेड़: शॉर्ट एनकाउंटर में पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती 

शहर के पड़ाव स्थित न्यू रेलवे ब्रिज के नीचे इस चिल्ड्रन पार्क का शुभारंभ हुआ। स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन और नगर निगम द्वारा तैयार चिल्ड्रन पार्क की खूबसूरती को देख महापौर और सभापति भी खुद बचपन के दौर में लौटने से रोक नही पाए और कभी झूला झूले तो कभी छोटे से बैडमिंटन कोर्ट में खेलने लगे। 

इस मौके पर सभापति मनोज सिंह तोमर ने कहा कि बच्चों के लिए विकसित किया गया यह पार्क बहुत ही अच्छा है। शहर के बच्चों को यहां अच्छे खेलने के साधन उपलब्ध होगें। नगर निगम के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इसका अच्छे से मेंटेनेंस हो और किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो। 

केदारनाथ में फंसे एमपी के 51 लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाला, सीएम मोहन ने कहा- सभी सुरक्षित  

गौरतलब है कि चिल्ड्रन पार्क में 149 के लगभग वॉल थीम तैयार की गई है, जो इसे बेहद आकर्षक बनाती है। साथ ही बच्चों के खेलने के लिए बैडमिंटन कोर्ट, स्केटिंग एरिया, पाथवे और पौधे लगाए गए हैं। ब्रिज के तीन ब्लॉक में पार्किंग का निर्माण भी किया जा रहा है विद्युत और कंस्ट्रक्शन सहित 1 करोड़ 60 लाख रूपये में इस सुंदर चिल्ड्रन पार्क को बनाया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m