देहरादून. उत्तराखंड में आफत की बारिश का कहर जारी है. खराब मौसम के चलते केदारनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है. इस बीच कई दर्शनार्थी यात्रा मार्ग में फंस गए हैं. SDRF के जवान लगातार लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियान पर कहा, “पूरे उत्तराखंड में राहत-बचाव अभियान जारी है, सभी विभाग अलर्ट पर हैं.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मैं खुद भी लिनचोली और गुप्तकाशी गया था. अब तक 5000 लोगों को बचाया गया है, लगभग 1000 लोग धाम पर है, अगर मौसम सही रहता है तो शाम तक लोगों को निकाल लिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने मदद का आश्वासन दिया है, हेलिकॉप्टर भी भेजा गया है.

देवभूमि में प्रकृति का कहर : आपदा में अब तक 14 की मौत, केदारनाथ यात्रा स्थगित, कई यात्री मार्ग में फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गृह मंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी लगातार हमारे संपर्क में हैं, केंद्र सरकार से हम संपर्क में हैं. हम हर एक श्रद्धालु की सहायता के लिए प्रतिबद्ध हैं.

रेस्क्यू के लिए भेजे गए एयरफोर्स के विमान

बता दें कि आपदा को लेकर सीएम धामी लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. पीएम मोदी भी लगातार जानकारी ले रहे हैं. पीएम कार्यालय ने पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी ली है. रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स के विमान भेजे गए हैं. चिनूक, एमआई 17 को बचाव कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है. साथ ही 3 टैंकर भी भेजे गए हैं.

Ankita Bhandari Murder Case: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई आरोपी पुलकित आर्य की याचिका, जानिए क्या कहा?

प्रदेश में कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी

गौरतलब है कि प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट के चलते चारधाम यात्रा को जारी रखने का निर्णय अब डीएम लेंगे. बारिश को देखते हुए हरिद्वार और ऋषिकेश में पंजीकरण केंद्र में रजिस्ट्रेशन भी स्थगित कर दिया गया है. बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. स्थिति को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

Follow the LALLURAM.COM channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m