संजीव शर्मा, कोण्डगांव. छत्तीसगरढ़ के कोंडागांव जिले में पुलिस को अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. शहर में चोर गिरोह का शातिर बदमाश चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए पुलिस ने मामले में जांच टीम गठित कर चोर को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने चोर के कब्जे से 19 लाख के आभूषण भी बरामद किया है.

जानकारी के अनुसार, कोण्डागांव के शीतलापारा निवासी राकेष कुमार जैन (47 वर्ष) ने बयानार थाने में रिपोर्ट लिखाई थी कि वह 11 जून को अपने भाई के साथ बयानार में सप्ताहिक बाजार पर सोना चांदी का व्यापार करने व्यापार करने गया था. बाजार खत्म होने पर उसने सोने-चांदी के सभी सामान पेटियों में रखा और दुकान को समेटने लगा. राकेष जैन ने अपनी बोलेरो कार में एक पेटी लेकर रखने गया, इसी दौरान 8 लाख के सोने-चांदी से भरी दूसरी पेटी को चोर ने दुकान से पार कर लिया.

इस मामले में बयानार थाने पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज कर मामले की विवेचना में जुट गई. पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार (आईपीएस) के निर्देशन में पुलिस ने सायबर सेल की साथ संयुक्त टीम बना कर आरोपी की तलाश में जुट गई. साइबर सेल की टीम आरोपी को ओडिशा, आंध्रप्रदेश एवं राज्य के अन्य जिलों में लगातार पतासाजी कर रही थी. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी का आरोपी महासमुंद के भीमखोज में है.

सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया और घटना में इस्तेमाल की गई बाईक समेत 19 लाख 76 हजार 840 रुपये (19 लाख 76,840/-) कीमती चोरी का सामान जब्त किया है. पुलिस की पुछताछ में आरोपी सचिन ध्रुव, पिता- राजेष ध्रुव ने अपने साथी नागराज उर्फ नागेष्वर उर्फ नागू नेताम, पिता- गब्बर नेताम और तुमगांव के कुहरी के राकेष, पिता- ईतवारू के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया.

आरोपी की पहचान

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहचान सचिन ध्रुव (23 वर्ष), पिता- राजेष ध्रुव, जाति- गोंड, साकिन, भीमखोज, खल्लारी थाना, महासमुंद के रूप में हुई है.