लखनऊ. अयोध्या में बच्ची से हुए रेप का मामला अब गरमाता जा रहा है. गुरुवार को सदन में भी सीएम योगी ने इस मामले को उठाया था. अब एक दिन बाद सीएम योगी ने रेप पीड़िता की मां से मुलाकात की है. इस दौरान सीएम योगी ने बच्ची की मां से पूरी घटना की जानकारी ली. सीएम योगी ने रेप पीड़िता की मां को कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में दुष्कर्म करने वाला सपा सांसद का करीबी है. सपा ने अब तक इस पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की. सीएम योगी ने विधानसभा में सपा के लोगों को महिला सुरक्षा के लिए खतरा बताया था. गैंगरेप का आरोपी सपा नेता और अवधेश पासी का करीबी बताया जाता है. अयोध्या में सपा नेता द्वारा गैंगरेप के बाद वीडियो बनाने का मामला सामने आने के बाद बात पुख्ता हुई.

क्या है पूरी घटना

बलात्कार की ये घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां एक बच्ची से बलात्कार के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था और फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके घिनौनी हरकत करते रहे. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित दो महीने की गर्भवती हो गई.

पीड़ित के परिजनों ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की लेकिन आरोप है कि कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसके बाद विहिप, बजरंग दल के साथ निषाद पार्टी के लोगों ने इस मामले पर आक्रोश जताया तो पुलिस ने समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

12 वर्षीय बच्ची चार बहनों में सबसे छोटी है. पिता की दो साल पहले ही मृत्यु हो गई है. घर का गुजारा उसकी मां और बहनों के द्वारा मजदूरी से मिले पैसे से चलता है. आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले पीड़िता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी. तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स मिला जिसने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है. आरोप है कि मोईद ने उसका बलात्कार किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया. फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. लंबे समय तक दोनों वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसके साथ गंदा काम करते रहे.

बच्ची जब 2 महीने की गर्भवती हो गई तब मामला खुला. पीड़िता की मां ने बताया कि जब हम शिकायत लेकर चौकी पर गए तो दरोगा ने हमसे कहा कि राजू का नाम रखिए लेकिन दूसरा नाम हटा दीजिए. फिर एसपी के दखल के बाद हमारा मामला लिखा गया. हमें आरोपियों के लिए फांसी की सजा चाहिए.