लखनऊ। लोकसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही जारी है। सदन में आज भी जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर नजर आया। वहीं उत्तर प्रदेश की सांसद इकरा हसन ने ऐसी मांग रखी। जिसकी सदन के साथ साथ हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है। आइए जानते है आखिर सांसद इकरा हसन ने सदन में क्या मांग की है…

शुक्रवार को एक बार फिर लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई। सदन में दसवें दिन यूपी के कैराना से समाजवादी पार्टी की मुस्लिम सांसद इकरा हसन ने क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए अपनी मांगों को रखा। जिसमें इकरा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से अपने क्षेत्र में नए डिग्री कॉलेज खोलने, गर्ल्स छात्रावास बनाने की मांग की। साथ ही उन्होंने कैराना के विजय सिंह पथिक डिग्री कॉलेज में बी.एड. और एलएलबी जैसे कोर्स शुरू किए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: हिंदू युवा वाहिनी की सेना तैयार..! UP में सियासी हलचल के बीच BJP नेता का बड़ा बयान, कहा- बस CM योगी के निर्देश का इंतजार

सपा सांसद इकरा हसन चौधरी ने कहा कि इससे उनके क्षेत्र की महिलाओं और युवाओं को रोजगार ढूंढने में मदद मिलेगी। साथ ही उन्होंने जनपद शामली, नकुड़ में गर्ल्स डिग्री कॉलेज और गर्ल्स हॉस्टल खोलने की मांग की है। इकरा ने कहा कि शामली में नया केंद्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय खोले जाएं।

उन्होंने प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत सहारनपुर की मां शाकुंभरी देवी महाविद्यालय को अपना कैंपस और प्रोफेशनल कोर्सेस चलाने के लिए विशेष धनराशि दिए जाने की मांग की है। सदन में सांसद इकरा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा मित्रों का समयोजन अध्यापकों के पद पर किया जाए, जिससे प्राइमरी और हाईस्कूलों में टीचरों की कमी को दूर किया जा सके। शिक्षा को लेकर इकरा हसन के इन मांगों की सदन में जमकर तारीफ भी हुई।

ये भी पढ़ें: अयोध्या रेप पीड़िता की मां से मिले CM योगी, दरिदों ने ब्लैकमेल कर घिनौनी हरकत को दिया था अंजाम

गौरतलब है कि इकरा हसन पहली बार सांसद बनी है। जिसके बाद से वे अपने क्षेत्र की समस्याओं को लगातार सदन में रख रही है। बीते 26 जुलाई को इकरा ने अपने पहले भाषण में शामली, प्रयागराज और वैष्णो देवी के बीच रेल संबंधित मुद्दे उठाए थे। उन्होंने रेल मंत्रालय से संबंधित समस्याओं को दूर करने की मांग की थी।