सुशील खरे, रतलाम। आज रतलाम पुलिस ने शहर के नहीं बल्कि देश के बहुचर्चित MTFE घोटाले का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में फर्जीवाड़े की 44 लाख रुपए की राशि, वापस भारतीय एकाउंट मे जमा करवाने में सफलता हासिल की है। जिसमें 108 करेंसी शामिल हैं। जबकि 26 करेंसी में पैसा जब्त किया गया। इस मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। वहीं मणिपुर के मास्टरमाइंड अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। 

‘रक्षाबंधन में इन महिलाओं को नहीं मिलनी चाहिए 250 की राशि’, BJP नेता ने जताई आपत्ति, कहा- CM मोहन बड़े उदार हैं

क्राइम ब्रांच प्रभारी अमित शर्मा मनमोहन लक्ष्मीनारायण और विपुल की टीम ने 1 साल इस पर मेहनत की। तब जाकर जापान और सिंगापुर बेस्ड कंपनियों से 108 करेंसी में 44 लाख रुपय सीज कर भारत वापस लाया गया। जालसाजों के झांसे  एमपी और राजस्थान के हजारों निवेशको ने करोड़ो रुपए फर्ज़ीवाड़े में गवाएं थे। 

200 साल पुराने स्कूल की दुखद कहानी: एक्टर जॉनी वॉकर से लेकर सलमान खान के पिता ने भी यहीं से की थी पढ़ाई, आज खंडहर से भी बुरी है हालत

आरोपी एमटीएफई से बाईनेंस में अकाउंट बनाकर ओरिजनल क्रिप्टोकरंसी खरीदते थे। जालसाजों ने निवेशकों को झांसा दिया गया था कि वे MTFE में पैसे लगाकर 10 से 20 गुना हर महीने कमा सकते हैं। इसके बाद क्रिप्टोकरंसी की राशि को अपने एकाउंट में डालकर उनसे धोखाधड़ी की जाती थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 7 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं मणिपुर के रहने वाले 2 मुख्य निवासी इनाकू पेमे और मर्सी पेमे इसके मास्टरमाइंड हैं।

‘रक्षाबंधन में इन महिलाओं को नहीं मिलनी चाहिए 250 की राशि’, BJP नेता ने जताई आपत्ति, कहा- CM मोहन बड़े उदार हैं

एसपी राहुल लोढ़ा ने बताया कि इनाकू की बहन पुरापाईला पेमे और उसका चीन का रहने वाले पति हूं-जोंग भी इस फर्जीवाड़े में शामिल हैं। ये नटवरलाल इसके पहले भी दिल्ली में इसी तरह का ऐप बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुके हैं। जिसकी एफआईआर दिल्ली में भी दर्ज है। दोनों मास्टरमाइंड की तलाश में रतलाम पुलिस मणिपुर में डेरा डाल चुकी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m