इदरीश मोहम्मद, पन्ना। देश और दुनिया में बाघो की बढ़ती हुई संख्या के लिए प्रसिद्ध मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में एक और नन्हा मेहमान आया है। यह नन्हा मेहमान बाघों का नहीं बल्कि हाथी का है। दरअसल पन्ना टाइगर रिजर्व की हथनी केनकली ने एक मादा हाथी को जन्म दिया है। जिससे खुशी का माहौल है।

MP में फिर लव जिहाद: अरबाज ने अमित बनकर लड़की से की दोस्ती, फिर धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव, कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

केनकली और उसका नन्हा हाथी दोनों ही स्वस्थ बताए जा रहे हैं। और बच्चे का वजन भी करीब 95 किलोग्राम बताया जा रहा है। फिलहाल चिकित्सक केनकली और उसके नन्हे हाथी की देखभाल लगातार कर रहे हैं।

क्रिप्टो के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा: MP पुलिस ने किया देश के बहुचर्चित MTFE घोटाले का खुलासा, 20 गुना प्रॉफिट का लालच दिखाकर फंसाते थे मणिपुर के मास्टरमाइंड

बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों के साथ-साथ हाथियों का भी बड़ा महत्व है। यहां की फील्ड डायरेक्टर अंजना सुचिता तिर्की ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बच्चे को मिलाकर यहां हाथियों की संख्या तकरीबन 19 हो गई है। बारिश के दिनों में बाघों का रिस्क करने और उन्हें ट्रेंकुलाइज करने में इन्हीं हाथियों की मदद ली जाती है। उन्होंने बताया कि फिलहाल दोनों स्वस्थ हैं और लगातार दोनों की देखरेख की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m