देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तारीखों की घोषणा हो गई है। विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज 21 अगस्त से होगा। जो 23 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र का आयोजन गैरसैंण की भराड़ीसैंण विधानसभा में किया जाएगा। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

प्रदेश में पिछले दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के सत्र का समय और स्थान तय करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अधिकृत किया था। तभी से सत्र संपन्न कराने की तैयारी चल रही थी और शुक्रवार को सीएम धामी ने तारीख तय कर दी।

ये भी पढ़ें: धामी सरकार का बड़ा फैसला: पंचायत भवन निर्माण की राशि बढ़ाई, हर ब्लॉक में 5 गांव बनेंगे आदर्श ग्राम, अब चौपालों में शासन समेत जिलाधिकारी भी लेंगे हिस्सा

आदेश के मुताबिक, 21 अगस्त को उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र में अध्यादेशों को सदन के पटल पर रखा जाएगा। साथ ही इस दिन औपचारिक कार्य और विधायी कार्य होंगे। वहीं 22 अगस्त को विधायी कार्य और 23 अगस्त को विधायी कार्य और असरकारी कार्य होंगे।

ये भी पढ़ें: दयारा बुग्याल में 16 अगस्त को अंढूडी उत्सव: दयारा पर्यटन उत्सव समिति ने CM धामी से की मुलाकात, फेस्टिवल में शामिल होने दिया आमंत्रण

वहीं विपक्ष भी उत्तराखंड की धामी सरकार को विधानसभा में घेरने की तैयारी में जुटा हुआ है। राज्य में बाढ़ और आपदा से प्रभावित हुए लोगों को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेर सकता हैं। इसके अलावा धामी सरकार के कांवड़ यात्रा के रूट को लेकर लिए गए फैसले पर भी विपक्ष सदन में हमलावर नजर आ सकता हैं।